BSNL का सस्ता प्लान: 395 दिनों तक एक्टिव रहेगी सिम, बार-बार रिचार्ज की चिंता खत्म

  • BSNL का सस्ता प्लान: 395 दिनों तक एक्टिव रहेगी सिम, बार-बार रिचार्ज की चिंता खत्म
You Are HereNational
Thursday, August 22, 2024-4:17 PM

गैजेट डेस्क. BSNL ने हाल के महीनों में अपने यूजर्स के लिए कई सस्ते रिचार्ज प्लान पेश किए हैं। निजी कंपनियों के प्लान महंगे होने के कारण लाखों यूजर्स सरकारी टेलीकॉम कंपनी में अपना नंबर पोर्ट करवा रहे हैं। BSNL के पास एक ऐसा रिचार्ज प्लान है, जिसमें 395 दिनों की वैलिडिटी मिलती है। किसी भी निजी टेलीकॉम कंपनी के पास ऐसा कोई प्लान नहीं है, जो एक साल से ज्यादा की वैलिडिटी दे। यह BSNL का रिचार्ज प्लान यूजर्स को बार-बार अपना नंबर रिचार्ज कराने की चिंता से मुक्ति दिलाता है।

BSNL का 2399 रुपए वाला प्लान

BSNL का 2,399 रुपये वाला रिचार्ज प्लान 395 दिनों की वैलिडिटी के साथ आता है। इस प्लान के तहत यूजर्स को पूरे देश में किसी भी नंबर पर अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग की सुविधा मिलती है। इस प्रीपेड प्लान में हर दिन 2GB हाई-स्पीड डेटा दिया जाता है। डेली डेटा लिमिट खत्म हो जाने के बाद भी यूजर्स को 40kbps की स्पीड से अनलिमिटेड इंटरनेट मिलता रहेगा। इस प्लान में यूजर्स को फ्री नेशनल रोमिंग की सुविधा भी मिलती है और हर दिन 100 फ्री SMS भी मिलते हैं। इसके अलावा 30 दिनों के लिए फ्री BSNL Tunes का लाभ मिलता है। यूजर्स को इस प्लान के साथ Hardy Games, Challenger Arena Games, Gameon & Astrotell, Gameium, Zing Music, WOW Entertainment और Lystn Podcast जैसी वैल्यू एडेड सर्विसेज का भी फायदा मिलता है।

जल्द शुरू होगी 4G सर्विस

BSNL जल्द ही पूरे देश में 4G सेवा शुरू कर सकता है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, सरकारी टेलीकॉम कंपनी अक्टूबर में देशभर में 4G सेवा लॉन्च करने की योजना बना रही है। फिलहाल, कंपनी बड़े शहरों और टेलीकॉम सर्कल में 4G सर्विस का ट्रायल कर रही है। इसके साथ ही BSNL ने देशभर में 25,000 से ज्यादा 4G मोबाइल टॉवर भी इंस्टॉल कर दिए हैं। इसके अलावा सरकारी कंपनी जल्द ही 5G की सेवा का ट्रायल भी शुरू करने वाली है।
 


Edited by:Parminder Kaur