जल्द आ रहा है BSNL का 4G-5G यूनिवर्सल सिम, ग्राहक बिना सिम बदले ले सकेंगे नेटवर्क का लाभ

  • जल्द आ रहा है BSNL का 4G-5G यूनिवर्सल सिम, ग्राहक बिना सिम बदले ले सकेंगे नेटवर्क का लाभ
You Are HereNational
Monday, August 12, 2024-4:20 PM

गैजेट डेस्क. सरकारी टेलीकॉम कंपनी BSNL ने हाल ही में नए 4G और 5G रेडी सिम प्लेटफॉर्म का एलान किया है। इस नए सिम प्लेटफॉर्म में यूनिवर्सल सिम (USIM) और ओवर-द-एयर (OTA) टेक्नोलॉजी शामिल हैं। 

PunjabKesari

1. 4G और 5G रेडी सिम: BSNL अब अपने ग्राहकों को 4G और 5G रेडी यूनिवर्सल सिम (USIM) प्रदान करने जा रहा है। इसका मतलब है कि ग्राहक बिना सिम बदलवाए 4G और 5G नेटवर्क का लाभ ले सकेंगे।

2. ओवर-द-एयर (OTA) टेक्नोलॉजी: ओवर-द-एयर (OTA) टेक्नोलॉजी के माध्यम से सिम कार्ड की अपडेट्स और नए फीचर्स को वायरलेस तरीके से डिवाइस में इंस्टॉल किया जा सकेगा। यह ग्राहकों को सुविधाजनक तरीके से नए नेटवर्क टेक्नोलॉजी के लाभ प्राप्त करने में मदद करेगा।

3. दूरसंचार विभाग का बयान: दूरसंचार विभाग ने बताया कि इन नए सिम कार्ड्स को जल्द ही लॉन्च किया जाएगा। इससे ग्राहकों को बेहतर नेटवर्क कनेक्टिविटी और सेवाओं का लाभ मिलेगा।

4. आत्मनिर्भर भारत मिशन: BSNL अपने आत्मनिर्भर भारत मिशन के तहत अपने सर्विस क्वालिटी को बेहतर बनाने की दिशा में काम कर रहा है। इसके तहत कंपनी बेहतर कनेक्टिविटी और आधुनिक तकनीकों को अपनाने के प्रयास कर रही है। इस नई पहल से BSNL के ग्राहक 4G और 5G नेटवर्क का लाभ आसानी से प्राप्त कर सकेंगे और उनकी कनेक्टिविटी में सुधार होगा।

बीएसएनएल ने जानकारी दी कि इस प्लेटफॉर्म का उद्घाटन चंडीगढ़ में किया गया और तमिलनाडु के तिरुचिरापल्ली/त्रिची में एक आपदा रिकवरी साइट स्थापित की गई।


Edited by:Parminder Kaur