डीपी वर्ल्ड के सीईओ ने कहा, दुबई से पहले भारत में चालू हो सकती है हाइपरलूप

  • डीपी वर्ल्ड के सीईओ ने कहा, दुबई से पहले भारत में चालू हो सकती है हाइपरलूप
You Are HereNational
Sunday, October 3, 2021-4:04 PM

नेशनल डेस्क: अमीरात की बहुराष्ट्रीय लॉजिस्टिक्स कंपनी डीपी वर्ल्ड के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) सुल्तान अहमद बिन सुलेयाम ने रविवार को कहा कि यूएई से पहले भारत या सउदी अरब में हाइपरलूप हकीकत बन सकती है। हाइपरलूप यात्रियों और माल के लिए एक उच्च गति वाली सार्वजनिक परिवहन प्रणाली है। उन्होंने एक अक्टूबर से शुरू हुए दुबई एक्सपो-2020 के मौके पर कहा कि इस दशक के अंत तक दुनिया के कई हिस्सों में उच्च गति वाली परिवहन प्रणाली एक वास्तविकता बन जाएगी।

PunjabKesari

सुलेयाम ने वर्जिन हाइपरलूप की गति के बारे में पूछे गए एक सवाल के जवाब में कहा, ‘‘मैं इसे या तो पहले भारत में देखूंगा, या सऊदी अरब में। हमें उम्मीद है कि जब हम बड़े स्तर को हासिल करेंगे, और आपके पास लंबे रूट होंगे, तो ये लोकप्रिय होंगी, क्योंकि शायद एक हवाई जहाज की गति के लिए आप एक ट्रक की कीमत का भुगतान करेंगे।'' इस प्रणाली को इस समय कई कंपनियां विकसित कर रही हैं, जिसमें वर्जिन हाइपरलूप भी शामिल है, जिसमें दुबई स्थित बंदरगाह परिचालक डीपी वर्ल्ड की बहुलांश हिस्सेदारी है।

कंपनी ने पिछले साल नवंबर में पहली बार हाइपरलूप पॉड में मानव यात्रा का परीक्षण किया था। सुलेयाम ने एक्सपो में सीएनएन को एक साक्षात्कार में बताया कि इसे पूरा होने में दशकों नहीं, कुछ साल ही लगेंगे।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh

Latest News