खत्म होने जा रहा इंतजार! Apple सालाना इवेंट में लॉन्च करेगी iPhone 16 सीरीज, Watches और AirPods

  • खत्म होने जा रहा इंतजार! Apple सालाना इवेंट में लॉन्च करेगी iPhone 16 सीरीज, Watches और AirPods
You Are HereNational
Saturday, August 24, 2024-3:16 PM

गैजेट डेस्क. Apple सितंबर में iPhone 16 सीरीज लेकर आ रही है। इस सीरीज का लोग बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। अब ये इंतजार खत्म होने जा रहा है। रिपोर्ट्स के अनुसार, Apple 10 सितंबर को अपने सालाना इवेंट में नया iPhone लॉन्च करने जा रही है। इस इवेंट में नए iPhone के अलावा AirPods और Apple Watches भी लॉन्च किए जाएंगे। 

Apple का सालाना इवेंट

Apple 10 सितंबर को एक खास इवेंट आयोजित करने जा रहा है, जिसमें कंपनी अपने लेटेस्ट iPhone मॉडल और अन्य नए डिवाइस की घोषणा करेगी। इस इवेंट में Apple iPhone 16 लाइनअप के साथ-साथ अपडेटेड Apple Watches और AirPods लॉन्च करने वाली है। हालांकि, कंपनी ने अभी तक इस इवेंट की आधिकारिक तारीख की पुष्टि नहीं की है। बताया जा रहा है कि नए डिवाइस 20 सितंबर से बिक्री के लिए उपलब्ध हो सकते हैं।

iPhone 16 सीरीज

रिपोर्ट के अनुसार, iPhone 16 सीरीज में एक नया 'कैप्चर बटन' हो सकता है, जिसे फोटो और वीडियो लेने के लिए डिज़ाइन किया गया है। नए iPhone का डिजाइन iPhone 15 मॉडल के जैसा हो सकता है, लेकिन प्रो और प्रो मैक्स वर्जन में बड़े डिस्प्ले के साथ आने की उम्मीद है। इसके अलावा Apple इन नए डिवाइस में A18 चिप को शामिल कर सकता है, जो iPhones की AI क्षमताओं को बेहतर बनाएगी। यह प्रोसेसर Apple के नए 'इंटेलिजेंस' फीचर्स को सपोर्ट करेगा।

Apple Watch और AirPod भी होंगे लॉन्च

इस इवेंट में कंपनी Apple Watch Series 10 को भी लॉन्च कर सकती है। बताया जा रहा है कि इस नई Apple Watch में पिछले मॉडल की तुलना में बड़ा डिस्प्ले और पतला केस हो सकता है। इसके अलावा Apple अपने एंट्री-लेवल AirPods के दो नए वर्जन भी लॉन्च कर सकती है। इनमें से एक मॉडल में स्टैंडर्ड AirPods लाइन में पहली बार नॉइज कैंसलेशन फीचर शामिल हो सकता है।


Edited by:Parminder Kaur