70 वर्षीय बुजुर्ग को लगी "Pokemon Go" गेम की लत, 24 स्मार्टफोन्स पर खेल रहे गेम

  • 70 वर्षीय बुजुर्ग को लगी
You Are HereGadgets
Monday, April 1, 2019-5:53 PM

गैजेट डैस्क : युवा पीढ़ी के अलावा अब बुजुर्गों को भी स्मार्टफोन गेम्स की लत लग गई है। आपको जानकर हैरानी होगी कि एक 70 वर्षीय बुजुर्ग 1 या 2 स्मार्टफोन्स पर नहीं बल्कि पूरे 24 स्मार्टफोन्स पर "Pokemon Go" गेम को खेल रहे हैं और प्रतिदिन पोकेमोन को ढूंढने के लिए कई किलोमीटर तक साइकिल चलाते हैं। ताइवान की राजधानी ताइपे में रहने वाले चेन सैन-युआन वर्ष 2016 से "Pokemon Go" गेम खेल रहे हैं और रोज शाम को साइकिल लेकर पोकेमोन क्रिएचर्स ढूंढने निकल जाते हैं।

  • आपको बता दें कि पोकेमोन गो गेम उगमैटिड रिएलिटी तकनीक पर काम करती है। गेम की स्क्रीन पर अलग-अलग लोकेशन पर क्रिएचर शो होते हैं और यूज़र को उसी लोकेशन पर पहुंच कर इन्हें गेम में पकड़ना होता है। 

PunjabKesari

लोगों ने दिया "Uncle Pokemon" का नाम

70 वर्षीय बुजुर्ग व्यक्ति चेन सैन-युआन को यह लत उसके पोते ने लगाई। उन्होंने यह गेम 66 वर्ष की आयु में खेलनी शुरू की जब उनके बेटे ने जन्मदिन पर उन्हें एक मोबाइल गिफ्ट किया, जिसके बाद उनके पोते ने उन्हें Pokemon Go गेम को खेलना सिखा दिया। उन्होंने यह गेम 1 स्मार्टफोन से खेलनी शुरू की थी जिसके बाद पिछले साल 11 स्मार्टफोन्स पर वह इस गेम को खेल रहे थे। अब चैलेंजस के बढ़ने पर वे इस गेम को खेलने के लिए 24 स्मार्टफोन्स का इस्तेमाल कर रहे हैं। 

PunjabKesari

साइकिल की हैंडलबार पर अटैच किए स्मार्टफोन्स

आपको जानकर हैरानी होगी कि उन्होंने साइकिल की हैंडलबार पर 22 स्मार्टफोन अटैच किए हुए हैं वहीं दो उनकी पॉकेट में रहते हैं। चेन सैन-युआन ने बताया है कि वह ज्यादा मोबाइल इसलिए यूज़ कर रहे हैं ताकि ज्यादा से ज्यादा पोकेमोन क्रिएचर्स को कैप्चर करें जिससे गेम में उनका लैवल जल्दी ऊपर जाए। दिन के समय वह चीनी भूविज्ञान विशेषज्ञ के तौर पर काम करते हैं वहीं शाम को वह अपनी साइकिल लेकर गलियों में घूमते हुए Pokemon Go गेम को खेलते हैं। उन्होंने बताया कि गेम को खेलने के कारण उनका फोन बिल काफी ज्यादा आता है वहीं उन्हें रात को देर तक जागना भी पड़ता है तब भी वह गेम को डिलीट नहीं कर सकते। 

PunjabKesari


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh