एप्पल के लाइफ फोटो फीचर को टक्कर देगा गूगल का Camera App

  • एप्पल के लाइफ फोटो फीचर को टक्कर देगा गूगल का Camera App
You Are HereGadgets
Tuesday, September 15, 2015-9:02 PM

जालंधर : एप्पल ने हाल ही में iPhone 6S और 6S Plus को लांच किया है और iOS 9 के साथ कैमरा एप में एक बड़ा बदलाव किया गया है, जिसकी मदद से लाइफ छोटो भी क्लिक की जा सकती है। अब गूगल भी एंड्रायड ओएस में कैमरा एप को अपडेट करने की तैयारी में है। नए एंड्रायड कैमरा अपडेट में गूगल का खुद का नया फीचर होगा।

सर्च जायंट के गूगल कैमरा 3.0 वर्जन में Smart Bursts नाम का फीचर होगा जो फोटो को अपने आप कोलास और GIF फाइल में बदल देगा, बस इसके लिए यूजर को कैमरा बटन को होल्ड करने की जरूरत पड़ेगी। उल्लेखनीय है कि गूगल फोटोज में पहले से ही ऐसी एक सर्विस है, मगर कैमरा एप में इस तरह के फीचर का आ जाना बेहतरीन कृतियों को जन्म देगा।

यही नहीं गूगल का नया कैमरा एप एप्पल के न्यू लाइव फोटो फीचर को भी टक्कर देगा, जो 1.5 सैकेंड तक के कंटैंट को फोटो में सेव कर देता है और बाद में हर फोटो में छोटा सा एनिमैशन बनता है। गूगल के नए कैमरा एप में और भी अन्य फीचर्स होंगे जिसमें सैंटिंग में Photo Booth और Group Smiles फीचर भी होगा। कम्पनी ने नई टर्म को क्रिएशन्स का नाम दिया है जिसके प्रयोग से साधारण फोटो में भी शायद कुछ नया किया जा सके।

फिलहाल यह जानकारी नहीं है कि गूगल कैमरा v3.0 को कब तक आधिकारिक रूप से रिलीज किया जाएगा। मगर अफवाहों की मानें तो गूगल 29 सितम्बर को एक इवैंट कर रही है जिसमें कम्पनी नए नेक्सस डिवाइस के साथ एंड्रायड 6.0 मार्शमैलौ को लांच करने वाली है और इसी इवैंट में इस कैमरा एप को भी लांच किया जा सकता है।


Latest News