महंगी कीमत पर बिक रहा है 23 हजार के पार्ट्स वाला iPhone X

  • महंगी कीमत पर बिक रहा है 23 हजार के पार्ट्स वाला iPhone X
You Are HereLatest News
Tuesday, November 7, 2017-6:36 PM

जालंधर : आईफोन X के लॉन्च होने के दो महीने बाद इसे पूरे भारत में बिक्री के लिए उपलब्ध करवा दिया गया है। इस टैंथ एनिवर्सरी स्मार्टफोन को कम्पनी ने 999 डॉलर (लगभग 64,964 रुपए) में लॉन्च किया था लेकिन भारत में इसके 64 जीबी रोम वाले बेस वेरिएंट को ही 89,000 रुपए कीमत में उपलब्ध करवाया गया है वहीं अगर आप 256 जीबी रोम वाले वेरिएंट को खरीदना चाहते हैं तो आपको 1 लाख 2 हजार रुपए खर्च करने पड़ेंगे। एप्पल को पता है कि भारत में आईफोन के दीवानों की कोई कमी नहीं है इस लिए कम्पनी ने पहले ही ज्यादा कीमत पर इसे उपलब्ध करवाया है। ज्यादा कीमत होने के बावजूद लोग इस स्मार्टफोन को खरीद रहे हैं व कुछ तो इसे ब्लैक में ज्यादा कीमत पर भी बेचने में लगे हुए हैं। 

 


टैकइनसाइट्स की रिपोर्ट के मुताबिक एप्पल आईफोन X में उपयोग में लाए जाने वाले पूरे हार्डवेयर की कीमत 357.50 डॉलर है यानी भारतीय डॉलर के रेट के हिसाब से यह 23 हजार 248 रुपए बनती है। हैरानी की बात तो यह है कि फिर भी कम्पनी ने इसे 999 डॉलर (लगभग 64,964 रुपए) में लॉन्च किया है। रिपोर्ट के मुताबिक कम्पनी हर एक आईफोन X से 64 प्रतिशत का मुनाफा कमा रही है। वहीं आईफोन 8 के हर एक पीस से कम्पनी को 59 प्रतिशत का मुनाफा हो रहा है। 


आईफोन X में दी जाने वाली एज-टू-एज डिस्प्ले की कीमत 65.50 डॉलर (लगभग 42,59 रुपए) है वहीं आईफोन 8 की 4.7 इंच वाली डिस्प्ले 36 डॉलर (लगभग  23,41 रुपए) की बताई गई है। इतना तो कम्पनियां भी मान रही हैं कि आईफोन 8 के कम्पोनेंट्स से आईफोन X के पार्ट्स महंगे हैं। लेकिन फिर भी दोनों मॉडल्स की कीमतें काफी ज्यादा मानी जा रही हैं। आपको बता दें कि इस अनुमान में कम्पोनैन्ट्स की रॉ कॉस्ट बताई गई है इसमें रिसर्च और डिवैल्पमेंट में किए जा रहे कुल खर्चे को शामिल नहीं किया गया जिससे इसे आईफोन्स की असली कीमत नहीं कहा जा सकता। 
 

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Popular News