आपके साधारण साइकिल को ई-बाइक में बदल देगा EvoWheel

  • आपके साधारण साइकिल को ई-बाइक में बदल देगा EvoWheel
You Are HereLatest News
Wednesday, March 7, 2018-12:40 PM

जालंधर : टैक्नोलॉजी के इस बढ़ते दौर में अगर आप नया ई-बाइक खरीदने की सोच रहे हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। अब आप अपने पुराने साइकिल को भी ई-बाइक में बदल सकते हैं। आपको बस अपने साइकिल के फ्रंट व्हील को EvoWheel के साथ बदलना होगा, जिसके बाद आप बिना पैडल चलाए लम्बी दूरी का सफर तय कर सकेंगे। इसे सिंगापुर की इवो व्हील टीम द्वारा बनाया गया है। इसका उपयोग करने के लिए हैंडलबार पर लगाने वाला खास ब्लूटुथ रिमोट बनाया गया है जो रेस को बढ़ाने व घटाने के काम आएगा। 

 

स्मार्टफोन एप से होगा कन्ट्रोल
इवो व्हील का उपयोग करने के लिए इसकी निर्माता टीम ने खास एंड्रॉयड व iOS एप बनाई है जिसे स्मार्टफोन में इंस्टॉल करने के बाद आप सभी इलैक्ट्रिक मोड्स का उपयोग कर सकते हैं। इसके अलावा यह एप ही आपको स्पीड और टायर में लगाई गई बैटरी लाइफ की भी जानकारी देगी। 

PunjabKesari

 

इवो व्हील में दिए गए 4 राइडिंग्स मोड्स

- मैनुअल मोड : साइकिल को ई-बाइक में बदलने के लिए इस मोड का उपयोग होगा।
- कम्यूट मोड : इस मोड पर व्हील पूरी पावर पैदा करेगा यानी ऊंचाई वाले रास्ते पर यह मोड काम आएगा। 
- एक्सरसाइज मोड : साइकिल पर एक्सराइज करने में यह मोड काम आएगा। इसमें कम पावर पैदा होगी जिससे साइकिल चलाते समय आपकी एक्सरसाइज भी होती रहेगी और आप थकेंगे भी नहीं।
- क्लाइंबिंग मोड : पहाड़ी रास्ते पर साइकिल चलाने में यह मोड काम आएगा। 

PunjabKesari

 

3 बैटरी कैपेसिटी में उपलब्ध होगा इवो व्हील
निर्माता टीम ने बताया है कि इसमें 250 वॉट की मोटर लगी है और इसे 3 अलग-अलग बैटरी ऑप्शन्स में उपलब्ध किया जाएगा। 6.5 से 7.5 किलोग्राम वजनी बेस मॉडल में लगी बैटरी 3 घंटे में चार्ज होकर चालक को 30 से 90 किलोमीटर तक जाने में मदद करेगी। आपको बता दें कि समतल सड़क पर यह टायर कहीं ज्यादा किलोमीटर पार कर सकता है वहीं ऊबड़-खाबड़ व ऊंचाई वाली सड़क पर इसकी रेंज में थोड़ी कमी आ जाएगी। टॉप वेरिएंट 33 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड तक आसानी से साइकिल को पहुंचाने में मदद करेगा। 

PunjabKesari

 

33 KM की टॉप स्पीड
इवो व्हील का 33 किलोमीटर रेंज वाला टॉप वेरिएंट उत्तरी अमरीका में उपलब्ध करवाया जाएगा। वहीं यूरोप में 25 किलोमीटर की टॉप स्पीड वाला वेरिएंट उपलब्ध होगा। माना जा रहा है कि इसकी कीमत 449 डॉलर (लगभग 29 हजार रुपए) से शुरू होगी। इसकी निर्माता टीम ने बताया है कि आने वाले समय में इसके डिस्क ब्रेक वेरिएंट को भी बनाने की योजना है जो कम समय में थोड़ी जगह में साइकिल को रोकने के काम आएगा। 

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Popular News