फेसबुक ने लॉन्च की नई एप 'Whale' मीम बनाने में करेगी मदद

  • फेसबुक ने लॉन्च की नई एप 'Whale' मीम बनाने में करेगी मदद
You Are HereGadgets
Thursday, November 21, 2019-6:01 PM

गैजेट डैस्क: फेसबुक और इसकी न्यू प्रॉडक्ट एक्सपेरिमेंटेशन (एनपीई) टीम ने एक नई एप को लॉन्च कर दिया है। Whale नामक इस एप के जरिए यूजर्स मीम बना सकेंगे। इस एप को फिलहाल टैस्टिंग फेस में रखा गया है और इसे सिर्फ कनाडा में उपलब्ध किया गया है। रिपोर्ट के मुताबिक इस एप के जरिए यूजर्स स्टॉक लाइब्रेरी से फोटो ऐड कर कई तरह की मीम्स बना सकेंगे और इन्हें सोशल मीडिया या मेसेज थ्रेड पर शेयर भी किया जा सकेगा। इसके अलावा एप से बनाए गए मीम्स को डिवाइस में सेव करने की भी ऑप्शन मिलेगी।

  • आपको बता दें कि फेसबुक की इस एप को सबसे पहले US की एप स्टोर इंटेलिजेंस फर्म Apptopia द्वारा स्पॉट किया गया था। फेसबुक के प्रवक्ता ने बताया है कि इस एप को एनपीई टीम ने बनाया है और इसकी मदद से कंपनी यूजर्स को पसंद आने वाले नए फीचर्स और सर्विसेज को समझने की कोशिश कर रही है।

एप के फीचर्स

फीचर्स की बात की जाए तो इस एप में ढेरों फॉन्ट्स, फोटोज, इमोजी, फिल्टर्स, इफेक्ट्स और टूल्स मुहैया करवाए गए हैं। इसके अलावा फ्री-फॉर्म ड्राइंग टूल को भी एप का हिस्सा रखा गया है।

बना सकेंगे नए स्टिकर्स

इस एप के जरिए स्टीकर्स बनाने के लिए इमेजिस को क्रॉप या कट भी किया जा सकता है। आपको बता दें कि फेसबुक ने अपनी एनपीई डिवेलपर टीम की घोषणा जून, 2019 में की थी और अब यह टीम नए कस्टमर फोकस्ड एप्स बनाएगी।

नए ब्रैंडनेम के साथ होगी यूजर्स के लिए लांच 

फिलहाल इसे एप को टेस्टिंग के लिए लांच किया गया। सामान्य यूजर्स के लिए नई एप को अलग ब्रैंडनेम के साथ लांच किया जाएगा। हमारी यह टीम नए कस्टमर फोकस्ड एप्स यूजर्स की जरूरत के हिसाब से बनाएगी। आपको बता दें कि फेसबुक की यह टीम पहले Aux, लाइव स्कूल रेडियो एप और लोकल कम्युनिटी चैट प्लैटफॉर्म Bump भी ला चुकी है।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh