बिना इजाजत iOS यूजर्स का डाटा इकट्ठा कर रही गूगल!

  • बिना इजाजत iOS यूजर्स का डाटा इकट्ठा कर रही गूगल!
You Are HereGadgets
Friday, February 1, 2019-10:47 AM

गैजेट डैस्क : फेसबुक अकेली ऐसी कम्पनी नहीं है जो एप्स के जरिए यूजर्स के डाटा को एक्सैस करती है। गूगल पर भी अब इसी तरह के आरोप लगने शुरू हो गए हैं। रिपोर्ट के मुताबिक गूगल अपने Screenwise Meter एप्प के जरिए iOS यूजर्स के डाटा को एक्सैस कर रही है। गूगल का कहना है कि 18 वर्ष या इससे ज्यादा आयु वाले व्यक्तियों की जानकारी को एक्सैस किया जाता है लेकिन असल में 13 वर्ष वाले यूजर्स की भी जानकारी एक्सैस हो रही है जिससे प्राइवेसी नियमों का उल्लंघन हुआ है।

PunjabKesari

इस तरह काम कर रही एप्प

स्क्रीनवाइज मीटर एप्प के जरिए एंटरप्राइज सर्टीफिकेट iOS डिवाइस में इंस्टाल हो जाता है। गूगल ने इस एप्प को अपने ओपिनियन रिवार्ड्स प्रोग्राम के तहत इसके क्रास मीडिया पैनल में इंस्टाल किया हुआ है। रिवार्ड पार्टीसिपैंट के iOS डिवाइसिस में यह सर्टीफिकेट इंस्टाल्ड है जो ओपीनियन रिवार्ड पैनल्स के जरिए गूगल यूजर्स के ट्रैफिक और यूसेज को मॉनीटर करने में कम्पनी की मदद करते हैं। 

PunjabKesari

गूगल की प्रतिक्रिया 

गूगल ने ऑनलाइन टैक्नोलॉजी वैबसाइट टैकक्रंच को रिपोर्ट के जरिए बताया है कि उसने Screenwise Meter को एप्पल एंटरप्राइज सर्टीफिकेट प्रोग्राम से हटा दिया है व कम्पनी ने क्षमा मांगते हुए इसे अब iOS डिवाइसिस से डिसेबल कर दिया है।
PunjabKesari


Edited by:Hitesh

Latest News