आपके घर की सुरक्षा करेगा KeyWe स्मार्ट लॉक

  • आपके घर की सुरक्षा करेगा KeyWe स्मार्ट लॉक
You Are HereLatest News
Sunday, June 17, 2018-10:54 AM

- दरवाजे के सामने मालिक के आने पर ऑटोमैटिक खुल जाएगा यह लॉक
जालंधर :
आपके घर को सुरक्षा प्रदान करने के लिए एक ऐसा स्मार्ट लॉक बनाया गया है जो ब्लूटुथ के जरिए आपके स्मार्टफोन के साथ पेयर होकर काम करेगा। जब आप घर के पास आएंगे तो यह ऑटोमैटिकली पता लगा लेगा कि आप दरवाजे के करीब आ रहे हैं और दरवाजे को खोल देगा जिससे आपको काफी सुविधा मिलेगी। इस स्मार्ट लॉक को सान फ्रांसिस्को की हार्डवेयर निर्माता कम्पनी KeyWe द्वारा तैयार किया गया है। 

 

KeyWe कम्पनी ने बताया है कि इस प्रोडक्ट का नाम भी कम्पनी ने अपने नाम पर ही रखा है। स्मार्ट लॉक को खोलने के लिए सबसे ज्यादा ऑप्शन्स दी गई हैं और इसे अलग-अलग तरीकों से ओपन किया जा सकता है। यह Wi-Fi, NFC और ब्लूटुथ को सपोर्ट करता है, इसके अलावा इसमें एक टचपैड भी लगा है जिससे आपके प्रियजन घर आने पर इसे खोल सकेंगे।

 

सफल रही टैस्टिंग

कम्पनी ने कहा है कि इसे सिउल अपार्टमैंट कॉम्प्लैक्स में टैस्ट किया गया है। माना जाता है कि ऐसे कॉम्प्लैक्स में Wi-Fi और ब्लूटुथ सिग्नल्स की कोई कमी नहीं होती है, ऐसे में इसने सही तरीके से काम किया है। 

PunjabKesari

 

एप के जरिए भी खोल सकते हैं स्मार्ट लॉक

कम्पनी ने इस लॉक का इस्तेमाल करने के लिए खास एप बनाई है। एप के जरिए आप घर के किसी भी कोने में बैठे दरवाजे को खोल व बंद कर सकते हैं। इससे किसी के घर आने पर आपको सिर्फ दरवाजा खोलने के लिए उठने की जरूरत नहीं पड़़ेगी।

 

टचपैड की भी मिलेगी ऑप्शन

इस स्मार्ट लॉक में नम्बरिंग कोड के लिए टचपैड भी दिया गया है जिसमें आप नम्बर्स को सैट कर सकते हैं यानी आपके घर न होने पर या कहीं दूर जाने पर टचपैड में सैट किए गए नम्बर के जरिए भी इसे ओपन किया जा सकता है। इस फीचर को खास तौर पर आपके प्रियजनों द्वारा लॉक को ओपन करने के लिए दिया गया है। इसके अलावा इसमें एक नई ऑप्शन भी दी गई है जिसमें आप इस कोड को कितने समय के लिए सैट करना है, उसे निर्धारित कर सकेंगे। 

PunjabKesari

 

रिकार्ड में सेव होगी पूरी जानकारी

यह स्मार्ट लॉक जितनी बार लॉक या अनलॉक होता है तो यह सारी जानकारी लॉक के लिए बनाए गए सिस्टम में सेव होती रहती है। इस जानकारी के जरिए यूजर आसानी से पता लगा सकता है कि कितनी बार दरवाजे से कोई बाहर गया है व कितनी बार अंदर आया है।

 

मिलेगी खास चाबी 

फोन की बैटरी के खत्म होने पर इस स्मार्टलॉक को ओपन करने के लिए एक चाबी भी बनाई गई है यानी इसे चाबी से भी ओपन किया जा सकता है। उम्मीद की जा रही है कि इसे 199 डॉलर (लगभग 13 हजार 500 रुपए) में उपलब्ध किया जाएगा और इसकी शिपिंग अगस्त के महीने से शुरू होगी।  
 

Edited by:Hitesh
अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन