अब नहीं पड़ेगी पुराने साइकिल टायर को बदलने की जरूरत, नई तकनीक से बनाई गई टायर स्किन

  • अब नहीं पड़ेगी पुराने साइकिल टायर को बदलने की जरूरत, नई तकनीक से बनाई गई टायर स्किन
You Are HereLatest News
Monday, June 4, 2018-10:05 AM

जालंधर : टायर के घिसने पर सड़क पर स्थिरता बनाए रखने के लिए उसे नए टायर के साथ बदलना ही पड़ता है लेकिन अब इसका भी तोड़ निकाल लिया गया है। यूरोप के एक देश नॉर्वे की स्टार्टअप कम्पनी reTyre ने ऐसी टायर स्किन बनाई है जो आपके साइकिल के पुराने टायर को नए जैसे टायर में बदल देगी। कम्पनी ने बताया है कि इसे खास तौर पर अलग-अलग सड़क व सर्दियों के मौसम में बिना टायर बदले उसकी ग्रिप को बरकरार रखने के लिए बनाया गया है। इसे बिना किसी टूल के कुछ सैकेंडों में ही साइकिल पर लगाया जा सकता है। चालक को बस टायर के रिम और सामने की ओर इस स्किन को लगा कर जिप लगानी होगी जिसके बाद टायर नए जैसा हो जाएगा। 

PunjabKesari

 

टायर में लगाई जाएगी चिप 

टायर स्किन की निर्माता कम्पनी ने बताया है कि अब इस पर LED लाइट्स लगाई जाएंगी, इसके अलावा चिप्स और इलैक्ट्रोनिक्स का भी उपयोग किया जाएगा जो चालक के स्मार्टफोन पर रफ्तार आदि की जानकारी देने में मदद करेंगी। 

PunjabKesari

 

कोकोनट फाइबर्स से तैयार की गई स्किन  

इसे स्पैशल मैटीरियल जैसे कोकोनट फाइबर्स से तैयार किया गया है और यह 100 प्रतिशत रीसाइकिलेबल रबर है। फिलहाल कम्पनी ने 700c/29-इंच रिम पर लगाने के लिए इस टायर स्किन को तैयार किया है वहीं इसके 26 इंच वर्जन को भी तैयार करने की जानकारी दी गई है। इसे सबसे पहले अलग-अलग डिजाइन ऑप्शन्स में अमरीका में उपलब्ध किया जाएगा। 

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन