अब सही साइज़ के शूज़ पसंद करने में नहीं होगी परेशानी (देखें वीडियो)

You Are HereLatest News
Thursday, May 24, 2018-6:08 PM

- बनाया गया पहला 3D स्कैनिग सिस्टम

- खरीदारी करते समय दुकानदार व ग्राहक के समय की होगी बचत

जालंधर : शूज़ खरीदते समय कुछ ग्राहकों को यह पता नहीं होता कि उन्हें कितने नम्बर का शूज़ सही आता है जिस वजह से दुकानदार को शूज़ पसंद करवाने में काफी समस्या होती है व इस दौरान समय की भी बर्बादी होती है। इसी बात पर ध्यान देते हुए एक ऐसा 3D स्कैनिंग सिस्टम बनाया गया है जो ग्राहक के पैरों की स्कैनिंग करेगा और यह पता लगा लेगा कि उसके पैर पर कितने नम्बर का शूज़ सही रहेगा जिसके बाद स्टॉक में उपलब्ध सही नम्बर के शूज़ टैबलेट पर दिखा देगा। 

 

इसकी निर्माता कम्पनी ने कहा है कि कई बार ग्राहक को जो शूज़ पसंद होते हैं वे उसके पैर में फिट नहीं होते जिससे वह दुकान से निराश होकर चला जाता है, लेकिन इस तकनीक की मदद से उसे सही साइज के ही शूज़ दिखाए जाएंगे जिससे समय की बचत करते हुए ग्राहकों को खरीदारी करने में भी आसानी होगी। 

PunjabKesari

 

महज 10 सैकेंड में मिलेगा सुझाव : 

इस 3D स्कैनिंग सिस्टम को जापान की स्टार्टअप कम्पनी फ्लिकफिट द्वारा तैयार किया गया है। इसमें एक शू डिजीटाइजर लगा है जो पैर के आकार का 3D स्कैन कर सिर्फ 10 सैकेंड में यह पता लगा लेता है कि पैर के आकार के कौन-कौन सी कम्पनियों के शूज़ स्टॉक में मौजूद हैं। 

PunjabKesari

 

तैयार की गई खास iPad एप : 

इसका उपयोग करने के लिए कम्पनी ने खास iPad एप बनाई है जो आर्टिफिशियल इंटैलीजैंस तकनीक पर काम करती है। यह एप स्कैनिंग के आधार पर जूतों के विभिन्न जोड़ों के सुझाव दिखाती है जिससे ग्राहक को शूज़ सिलैक्ट करने में मदद मिलती है। इसे खरीदार के अनुभव को बेहतर बनाने के लिए तैयार किया गया है।

PunjabKesari

 

बिक्री में होगा इजाफा :

इस सिस्टम की निर्माता कम्पनी ने कहा है कि कम समय में ग्राहकों को पसंदीदा शूज़ मिलने से दुकान की बिक्री में भी इजाफा होगा। इसे खास तौर पर ऑनलाइन शॉपिंग से भी बेहतर अनुभव ग्राहकों को प्रदान करने के लिए बनाया गया है। हमने इसे सबसे पहले टोक्यो के विशेष वार्ड शिनजुकू में पहुंचाया है वहीं ओसाका में मौजूद डिपार्टमैंटल स्टोर्स पर भी इसे उपलब्ध किया गया है। फिलहाल इसकी कीमत को लेकर कोई जानकारी नहीं दी गई है। उम्मीद की जा रही है कि आने वाले समय में इसे पूरी दुनिया में उपलब्ध किया जाएगा। 

PunjabKesari

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Popular News