दीपावली के मौके पर ट्विटर ने लॉन्च किया खास दीया इमोजी

  • दीपावली के मौके पर ट्विटर ने लॉन्च किया खास दीया इमोजी
You Are HereGadgets
Saturday, October 26, 2019-4:17 PM

गैजेट डैस्क: माइक्रो ब्लॉगिंग और सोशल नेटवर्किंग सर्विस मुहेया करवाने वाली साइट ट्विटर ने इस दीपावली पर एक नया 'दीया' इमोजी लॉन्च कर दिया है। आपको बता दें कि यह कोई नॉर्मल इमोजी नहीं है। इसे और भी ज्यादा मजेदार बनाने के लिए ट्विटर ने एक खास ट्रिक को भी इसमें शामिल किया है। दीपावली से जुड़े इस इमोजी को 29 अक्टूबर तक इस्तेमाल में लाया जा सकेगा। 

  • खास बात यह है कि नए दीया इमोजी की ज्योति को यूजर्स खुद कन्ट्रोल कर पाएंगे। नए इमोजी का इस्तेमाल लाइट मोड में करने पर दीया जलता नजर आएगा, लेकिन ज्योति छोटी दिखेगी वहीं जैसे ही ट्विटर पर डार्क मोड ऑन किया जाएगा तो यह ज्योति बड़ी दिखने लगेगी।

ट्विटर पर ट्रैंडिंग में है यह इमोजी

आपको बता दें कि ट्विटर पहले भी त्योहारों या खास मौकों पर इमोजी को लॉन्च करता है लेकिन इस बार दिखाया गया 'दीया' इमोजी लाइट और डार्क मोड में अलग-अलग परफोर्म कर रहा है और यह ट्विट पर ट्रैंडिंग में भी है। 

 

कम्पनी का बयान

ट्विटर इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर मनीष माहेश्वरी ने बताया है कि ट्विटर पर लोगों को कन्वर्सेशन से जोड़ने के लिए और उनको बेहतर अनुभव करवाने के लिए हमने एक लाइट्स ऑन दीया इमोजी लॉन्च किया है, जो रोशनी के पर्व को प्रदर्शित करता है।' - ट्विटर के यूजरबेस को बढ़ाने के लिए माइक्रोब्लॉगिंग प्लैटफॉर्म ने बीते दिनों एप्प में कई अपडेट्स भी दिए हैं। 

डार्क मोड का ऑप्शन

रात के समय ट्विटर का उपयोग करने के लिए इसमें डार्क मोड फीचर भी शामिल किया गया है। यह फीचर पहले सिर्फ वेबसाइट तक सीमित था लेकिन अब एंड्रॉयड और iOS यूजर्स भी इसका इस्तेमाल कर पाएंगे। इस फीचर को ऑन करने पर एप्प की बैकग्राउंड पूरी तरह से ब्लैक हो जाता है जिससे यूजर ज्यादा देर तक एप्प का इस्तेमाल कर पाएगा और उसकी आंखों को थकान नहीं होगी वहीं स्मार्टफोन की बैटरी भी बचेगी। 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh

Popular News