500 रुपये से उपर हैं रिलायंस जियो के ये प्रीपेड प्लान्स, डेली मिलेगा 5GB तक डेटा

  • 500 रुपये से उपर हैं रिलायंस जियो के ये प्रीपेड प्लान्स, डेली मिलेगा 5GB तक डेटा
You Are HereGadgets
Wednesday, November 27, 2019-12:14 PM

गैजेट डैस्क: भारत में रिलायंस जियो को इस लिए पसंद किया जाता है क्योंकि कम्पनी सस्ते दामों पर डाटा उपलब्ध कराती है। , IUC लागू होने के बाद यूजर्स को यह थोड़ा महंगा जरूर लगने लगा है, लेकिन अभी भी डेटा के मामले में ये यूजर्स की पहली पसंद ही बना हुआ है।

  • रिलायंस जियो अपने यूजर्स के लिए प्रीपेड प्लान्स की लंबी रेंज ऑफर करती है। अगर बात की जाए तो रिलायंस जियो के 500 रुपये से ऊपर वाले प्लान्स की तो इनमें यूजर्स को खास डेटा बेनिफिट दिया जा रहा है। आइये जानते हैं इन प्लान्स के बारे में...

डेली डाटा बैनिफिट देने वाला 509 रुपये का प्लान

509 रुपये वाले इस प्लान में प्रतिदिन यूजर्स को 4 जीबी डेटा ऑफर किया जा रहा है। 28 दिनों की वैलिडिटी के साथ आने वाले इस प्लान को खास तौर पर ऑनलाइन वीडियो देखने वाले यूजर्स के लिए लाया गया है। इस प्लान में जियो नेटवर्क पर फ्री कॉलिंग के अलावा डेली 100 फ्री एसएमएस ऑफर किए जा रहे हैं। वहीं अन्य नैटवर्क पर कॉल करने के लिए यूजर्स को IUC वाउचर लेना पड़ेगा जोकि 10 रुपये से 1000 रुपये के बीच आते हैं।

PunjabKesari

799 रुपये का प्लान

अगला प्लान 799 रुपये का है जिसमें यूजर्स को रोज 5 जीबी डेटा ऑफर किया जा रहा है। 28 दिनों की वैलिडिटी के साथ आने वाले इस प्लान में जियो नेटवर्क के लिए अनलिमिटेड फ्री कॉलिंग दी जा रही है। यह प्लान डेली 100 फ्री एसएमएस भी ऑफर करता है। दूसरे नेटवर्क्स पर कॉलिंग के लिए इस प्लान के साथ अलग से आईयूसी टॉप-अप कराना पड़ेगा।

लॉन्ग टर्म प्लान

अपने यूजर्स को जियो एक 1699 रुपये वाला लॉन्ग टर्म प्लान भी ऑफर कर रही है। इस प्लान में यूजर्स को प्रतिदिन 1.5 जीबी डेटा मिलता है और इस प्लान की वैलिडिटी 365 दिनों की है। अन्य बैनिफिट्स इस प्लान में उपर बताए गए प्लान वाले ही हैं।

PunjabKesari

ऑल-इन-वन प्रीपेड प्लान्स

इनके अलावा जियो 500 रुपये से ऊपर की रेंज में 555 रुपये वाला ऑल-इन-वन प्लान दे रही है। इस प्लान में 84 दिनों की वैलिडिटी के साथ यूजर्स को 2 जीबी डेटा व जियो नेटवर्क्स के लिए फ्री कॉलिंग मिलती है। इसके अलावा अन्य नैटवर्क्स के लिए 3000 IUC मिनट मुहैया करवाए जाते हैं। प्लान में डेली 100 एसएमएस फ्री दिए जा रहे हैं।

लॉन्ग टर्म वैलिडिटी वाले प्लान्स

अगर बात करें लॉन्ग टर्म प्लान्स की तो जियो यूजर्स के पास 999 रुपये, 1999 रुपये, 4999 रुपये और 9999 रुपये वाले प्रीपेड रिचार्ज प्लान्स की ऑप्शन मौजूद है। यूजर्स को लंबी वैलिडिटी के साथ ठीक-ठाक डेटा इस प्लान्स में ऑफर किया जा रहा है। यह प्लान उन यूजर्स के लिए बैस्ट है जो बिना डेली लिमिट के डाटा का लुत्फ उठाना चाहते हैं। अन्य नेटवर्क्स पर कॉल करने के लिए यूजर्स को अलग से आईयूसी टॉप-अप वाउचर्स की जरूरत पड़ेगी।

PunjabKesari


Edited by:Hitesh

Latest News