ग्राहकों को लुभाने में लगी ये 5 बड़ी टैलीकॉम कम्पनियां, हर दिन दे रही हैं 1 जीबी डाटा

  • ग्राहकों को लुभाने में लगी ये 5 बड़ी टैलीकॉम कम्पनियां, हर दिन दे रही हैं 1 जीबी डाटा
You Are HereGadgets
Thursday, November 16, 2017-12:35 AM

जालंधर : रिलायंस जियो के बाजार में उतरने के बाद हर टैलीकॉम कम्पनी अपने ग्राहकों को लुभाने में लगी हुई है। इन दिनों जियो का हर दिन के लिए 1 जीबी डाटा देने वाले प्लान को यूजर्स द्वारा काफी सराहा जा रहा है। इसी बात पर ध्यान देते हुए Airtel, Vodafone, Idea और BSNL जैसी अन्य बड़ी टैलीकॉम कम्पनियों ने भी  ग्राहकों को अपने नेटवर्क के साथ जोड़े रखने के लिए रोजाना 1 जीबी डाटा देने वाले ऑफर्स पेश किए हैं। अगर आप इन कम्पनियों में से किसी की भी सिम इस्तेमाल करते हैं तो आप हर दिन के लिए 1 जीबी डाटा को एक्टिवेट करवा सकते हैं। 

 

Jio के हर दिन 1 जीबी डाटा देने वाले प्लान
रिलायंस जियो ने यूजर्स को हर दिन 1 जीबी डाटा देने के लिए कई प्लान्स पेश किए हैं लेकिन इनकी कीमत और वैधता अलग-अलग है। जियो का 309 रुपए वाला प्लान 49 दिनों की वैधता के साथ हर दिन 1 जीबी डाटा देता है। वहीं 399 रुपए वाले प्लान में यही सुविधा 70 दिनों के लिए मिलती है। इसके अलावा 459 रुपए वाले प्लान में 84 दिनों तक हर दिन 1 जीबी के हिसाब 84 जीबी डाटा यूज किया जा सकता है। इसके अलावा ग्राहक 499 रुपए वाले प्लान का रिचार्ज करवा के 91 दिनों तक हर दिन 1 जीबी डाटा का फायदा उठा सकते हैं। इन सभी प्लान्स के साथ मुफ्त कॉल और एसएमएस की सुविधा भी मिलेगी।  इसके अलावा जियो एप्स की सब्सक्रिप्शन भी मुफ्त में मिलेगी।

 

Airtel के हर दिन 1 जीबी डाटा वाले प्लान
एयरटैल ने हर दिन 1 जीबी डाटा देने वाले अब तक तीन ही प्लान्स पेश किए हैं। इनमें से 399 रुपए वाले प्लान में हर दिन इस्तेमाल के लिए 1 जीबी डाटा व लोकल और एसटीडी कॉल की सुविधा दी गई है। इस प्लान की वैधता 70 दिनों की है। वहीं 448 रुपए वाले प्लान में 70 दिनों के लिए हर दिन 1 जीबी डाटा मिलेगा। इस प्लान में मुफ्त कॉल की सुविधा के साथ हर दिन 100 एसएमएस भी मुफ्त में मिलेंगे। इसके अलावा 349 रुपए वाले प्लान में 28 दिनों की वैधता के साथ हर दिन इस्तेमाल के लिए 1.5 जीबी डाटा मिलेगा। हर दिन आप सर्वाधिक 250 मिनट मुफ्त कॉल कर पाएंगे।

 

BSNL का हर दिन 1 जीबी डाटा वाला प्लान
भारतीय दूरसंचार निगम लिमिटेड के पास 429 रुपए वाला प्लान है जिसमें ग्राहकों को 90 जीबी डाटा मिलता है। इस प्लान की वैधता 90 दिनों की है। इसके अलावा आपको हर नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉल की भी सुविधा मिलेगी।

 

Vodafone के 1 जीबी डाटा वाले प्लान
वोडाफोन के पास हर दिन 1 जीबी डाटा वाले दो प्लान हैं। 348 रुपए व 392 रुपए वाले ये दोनों प्लान्स 28 दिनों की वैधता के साथ उपलब्ध किए गए हैं। इनमें यूजर को अनलिमिटेड कॉल के साथ हर दिन इस्तेमाल के लिए 1 जीबी डाटा मिलेगा। वहीं, 392 रुपए वाले वोडाफोन प्लान में रोमिंग में भी मुफ्त कॉल करने की सुविधा दी गई है।

 

Idea का हर दिन 1 जीबी डाटा वाला प्लान
आईडिया का 357 रुपए वाला प्लान हर दिन 1 जीबी डाटा के साथ उपलब्ध किया गया है। 28 दिनों की वैधता वाले इस प्लान में अनलिमिटेड कॉल के साथ ग्राहक हर दिन 100 एसएमएस मुफ्त में भेज सकेंगे। इसके अलावा कम्पनी का दूसरा प्लान 498 रुपए का है जिसमें 70 दिनों की वैधता के साथ ये सारी सुविधाएं दी गई हैं। 


Latest News