मैक और विंडोज के लिए व्हाट्सएप ने लांच की नई डेस्कटॉप एप

  • मैक और विंडोज के लिए व्हाट्सएप ने लांच की नई डेस्कटॉप एप
You Are HereGadgets
Wednesday, May 11, 2016-11:53 AM

जालंधर: अमरीकी इंस्टेंट मैसेंजर सर्विस व्हाट्सऐप ने मंगलवार को विंडोज और मैक के लिए डेस्कटॉप एप लांच कर दी है, साथ ही कंपनी ने इसे अपनी वेबसाइट पर उपलब्ध भी कर दिया है। ध्यान में रहे कि यह एप विंडोज 8 या उसके बाद के वर्जन और मैक ओएस 10.9 या उसके बाद के वर्जन पर ही चलेगी।

गौर करने वाली बात यह है कि कंपनी ने व्हाट्सऐप डेस्कटॉप एप जारी करने के 14 महीने पहले ही व्हाट्सऐप वेब सर्विस की शुरुआत की थी और तब यह पहला मौका था जब इस लोकप्रिय मैसेजिंग एप को मोबाइल के अलावा किसी अन्य प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध करवाया गया था।

व्हाट्सएप ने एक ब्लॉग में कहा, ''आज हम डेस्कटॉप एप लांच कर रहे हैं ताकि आप किसी भी समय और जगह पर अपनों के साथ जुड़े रहें फिर चाहें आपके पास फोन हो या फिर कंप्यूटर। यह नई एप अलग से डेस्कटॉप पर चलेगी, इसका मतलब यह है कि एप इस्तेमाल करने पर डेस्कटॉप पर अलग से नोटिफिकेशन मिलेंगी।

इस एप को इस्तेमाल करने के लिए वेब क्लाइंट की तरह यूजर को अपने स्मार्टफोन में मौजूद व्हाट्सएप एप से एक क्यूआर कोड को स्कैन करना होगा और इसके लिए यूज़र को सेटिंग्स के अंदर व्हाट्सऐप वेब मेन्यू में जाना होगा, जिससे आप इस नई सर्विस का उपयोग अपने कंप्यूटर पर कर सकेंगे।


Latest News