जल्द लांच होगी जीप की Grand Commander, टोयोटा फार्चूनर को देगी टक्कर

  • जल्द लांच होगी जीप की Grand Commander, टोयोटा फार्चूनर को देगी टक्कर
You Are HereAutomobile
Monday, June 4, 2018-8:07 PM

जालंधर- प्रसिद्व एसयूवी वाहन निर्माता कंपनी जीप भारतीय बाजार में अपनी एक 7 सीटर एसयूवी को लांच करने की योजना बना रही है। पिछले वर्ष जीप ने चीन में अपनी बेहतरीन 7 सीटर एसयूवी ग्रांड कमांडर को पेश किया था। ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि, कंपनी इसी एसयूवी को भारतीय मानकों के अनुसार तैयार कर यहां भी लांच कर सकती है। हाल ही में कंपनी ने अपनी एक सब 4 मीटर एसयूवी को पेश करने की घोषणा की थी। हालांकि अभी इस बारे में कोई भी अाधिकारिक जानकारी नहीं मिल सकी है कि, जीप की इस नई एसयूवी को भारत में कब लांच किया जायेगा। वहीं माना जा रहा है कि जीप की ये नई एसयूवी वाहन निर्माता कंपनी टोयोटा की लोकप्रिय प्रीमियम एसयूवी फार्चूनर को कड़ी टक्कर देगी।

 

कीमत

जानकारों की माने तो जीप की ये नई 7 सीटर एसयूवी की कीमत तकरीबन 25 लाख रुपए के आस पास होगी। हालांकि कंपनी ने इसके बारे में कोई जानकारी नहीं दी है।

 

PunjabKesari

 

ग्रांड कमांडर

बता दें कि जीप ग्रांड कमांडर पेट्रोल और डीजल दोनों ही वैरिएंट में उपलब्ध है और ऐसी भी खबर है कि कंपनी इसके हाइब्रिड वर्जन को भी भारतीय बाजार में उतार सकती है। जीप ग्रांड कमांडर में कंपनी ने 2.0 लीटर की क्षमता का GME T4 ह्युरिकेन इंजन प्रयोग किया है। इसके अलावा इसमें 9-स्पीड गियरबॉक्स का प्रयोग किया गया है।

 

वहीं भारतीय बाजार में एसयूवी वाहनों की मांग में लगातार इजाफा देखने को मिल रहा है। जिसमें बेहतरीन स्पेश, सटीक ड्राइविंग और लग्जरी के चलते एसयूवी वाहनों की तरफ लोगों का क्रेज लगातार बढ़ता हुआ दिख रहा है। बता दें कि इस नई एसयूवी की पूर्ण रूप से जानकारी तो इसके लांच के बाद ही सामने अाएगी। 


 


Latest News