पहले से ज्यादा सुरक्षित होंगी मारुति की ये कारें, मिलेगा नया सेफ्टी फीचर

  • पहले से ज्यादा सुरक्षित होंगी मारुति की ये कारें, मिलेगा नया सेफ्टी फीचर
You Are HereAutomobile
Saturday, May 19, 2018-10:23 PM

जालंधर- वाहन निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी ने अपनी कारों में ऑप्शनल एसेसरी के तौर पर टायर प्रेशर ऑपरेटिंग सिस्टम (TPMS) को देने की घोषणा की है। इस घोषणा के साथ मारुति की सबसे बेस्ट सेलिंग कार स्विफ्ट, डिजायर और ब्रेजा अब और भी सुरक्षित हो गई है। ये कारें भी अब टायर मॉनिटरिंग सिस्टम से लैस होंगी। टायर प्रेशर मॉनीटरिंग सिस्टम कार के टायर प्रेशर को लगातार चेक करता है। टायर प्रेशर के कम होने पर यह ड्राइवर को अलर्ट करता है। अगर आपके टायर में हवा कम होती है तो तेज स्पीड पर टायर फटने का डर बना रहता है। ऐसे में यह सेफ्टी फीचर बहुत ही काम का साबित होता है। 


12,990 रुपए होंगे देने 

मारुति की तरफ से टायर प्रेशर मॉनीटरिंग सिस्टम को ऑफिशियल एक्सेसरी के तौर पर ऑफर किया जाएगा। इसके लिए आपको 12,990 रुपए का अतिरिक्त भुगतान करना होगा। TPMS में पांच सेंसर होते हैं जो कि चारों टायर और एक पीछे लगे एक अतिरिक्त टायर में लगे होते हैं। ये सेंसर हर टायर में एयर का प्रेशर मापते हैं और ड्राइवर के सामने लगे डैशबोर्ड के डिस्प्ले पे यह शो होता है।

 

बता दें कि TPMS लगे होने से सबसे बड़ा फायदा ये होता है कि टायर प्रेशर जानने के लिए आपको किसी और पर निर्भर नहीं होना पड़ता है। आप खुद ही उसे देख सकते हैं और हाई या लो हवा होने पर उसे सही समय पर ठीक करवा सकते हैं।
 


Latest News