18 जून को भारत में लांच होगी मर्सिडीज की दमदार AMG S 63 Coupe

  • 18 जून को भारत में लांच होगी मर्सिडीज की दमदार AMG S 63 Coupe
You Are HereAutomobile
Thursday, June 7, 2018-4:46 PM

जालंधर- लग्जरी वाहन निर्माता कंपनी मर्सिडीज भारत में 18 जून को अपनी एक नई कार को लांच करने वाली है। इस कार का नाम AMG S 63 कूपे होगा और इसमें 4.0-लीटर का V8 बाई-टर्बो इंजन लगाया है जो 600 bhp पावर और 900 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है। वहीं पिछले मॉडल से तुलना करें तो S 63 कूपे का भार 65 किग्रा तक कम है और कंपनी इसे लीथियम इऑन बैटरी, बेहतरीन ब्रेकिंग सिस्टम और हल्के फॉर्ग्ड अलॉय व्हील्स के साथ लाई है। हांलाकि कंपनी ने अभी इस कार की कीमत को लेकर कोई खुलासा नहीं किया है लेकिन माना जा रहा है कि इस कार की कीमत 2.5 करोड़ रुपए हो सकती है।

 

PunjabKesari

 

3.4 सेकंड में 0-100 किमी/घंटा की रफ्तार

कार में दिए गए दमदार इंजन से यह कार महज 3.4 सेकंड्स में 0-100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है। कंपनी ने इस कार को 9-स्पीड AMG स्पीडशिफ्ट ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस किया है।

 

PunjabKesari

 

डिजाइन 

मर्सडीज़ S 63 कूप में पैनअमेरिकाना ग्रिल लगाई है और दमदार परफॉर्मेंस वाली इस कूप के अगले हिस्से में मर्सडीज़ ने दो ब्लैक एक्सेंट वाले एयर इनलेट्स दिए हैं। वहीं कार में स्प्लिटर लगाया गया है जो इसे अाकर्षक लुक देता है। इसके अलावा AMG S 63 कूपे के पिछले हिस्से में नए एप्रॉन के साथ नए डिफ्यूज़र और बिल्कुल नई डिज़ाइन के ट्विन-टेल पाइप लगाई हैं। कार के पिछले हिस्से को बेहतरीन लुक देने के लिए कुल 66 ओएलईडी लगाए गए हैं।

 

PunjabKesari

 

अाधुनिक फीचर 

कंपनी ने अपनी इस नई कार को कई अाधुनिक फीचर्स से लैस किया है जिसमें एक्टिव राइड कंट्रोल, ड्राइविंग मोड्स, स्पीड सेंसिटिव स्टीयरिंग और ट्रैक पैक शामिल हैं।

 

 

 


Latest News