BMW ने पेश की इलेक्ट्रिफाइड सेडान कार, टेस्ला के इस मॉडल को दे सकती है टक्कर

  • BMW ने पेश की इलेक्ट्रिफाइड सेडान कार, टेस्ला के इस मॉडल को दे सकती है टक्कर
You Are HereAutomobile
Wednesday, September 13, 2017-2:47 PM

जालंधरः जर्मनी में चल रहे 2017 फ्रेंकफर्ट ऑटो शो के दौरान कई दिग्गज कार कंपनियां अपने इलेक्ट्रिफाइड कार कॉन्सेप्ट्स को पेश कर रही हैं। इनमें से बीएमडब्ल्यू की एक इलेक्ट्रिक कार भी काफी आकर्षक का केंद्र बनी हुई है। जी हां, बीएमडब्ल्यू ने शो में अपने फ्यूचर फोकस्ड नेक्स्ट विजन व्हीकल्स को प्रदर्शित करते हुए बीएमडब्ल्यू आई विजन डायनामिक्स को पेश किया जो कि चार दरवाजों वाला ग्रेन कूपे है। इस कार को आई 3 और आई 8 के बीच रखा गया है।

 

बीएमडब्ल्यू ग्रुप के बोर्ड ऑफ मैनेजमेंट के चेयरमैन हराल्ड क्रूगर ने कहा कि इलेक्ट्रिक मोबिलिटी का फ्यूचर पहले ही आ चुका है और बीएमडब्ल्यू आई विजन डायनामिक्स ई-मोबिलिटी एक्सपीरियंस को नेक्स्ट लेवल पर ले जाने के लिए तैयार है। 2025 तक हम इलेक्ट्रिफाइड ड्राइव सिस्टम के साथ 25 मॉडल्स पेश करेंगे। इनमें से 12 मॉडल्स पूरी तरह इलेक्ट्रिक होंगे।

 

कहा जा रहा है कि बीएमडब्ल्यू आई विजन डायनामिक्स अमेरिका की इलेक्ट्रिक कार बनाने वाली कंपनी टेस्ला की एस रेंज की 100डी को कड़ी चुनौती दे सकती है। टेस्ला मॉडल एस 100डी एक बार फुल चार्ज होने पर 540 किलोमीटर तक का सफर तय करती है। वहीं, बीएमडब्ल्यू आई विजन डायनामिक्स एक बार फुल चार्ज होने पर 600 किलोमीटर तक का सफर तय कर सकती है। जहां टेस्ला की कार को 0 से 100 किमी की रफ्तार पकड़ने में 2.6 सेकंड का वक्त लगता है वहीं बीएमडब्ल्यू की इलेक्ट्रिक कार को यह आकंड़ा छूने में 4 सेकंड़ का समय लगेगा।
 

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क  रजिस्टर  करें !