Frankfurt 2017: नई पोर्श Cayenne turbo से उठा पर्दा

  • Frankfurt 2017:  नई पोर्श Cayenne turbo से उठा पर्दा
You Are HereBusiness
Friday, September 15, 2017-6:51 PM

जालंधर- जर्मन की लग्जरी कार निर्माता कंपनी पोर्श ने फ्रैंकफर्ट मोटर शो-2017 के दौरान तीसरी जनरेशन की क्यान टर्बो एसयूवी से पर्दा उठाया है। जानकारी के मुताबिक भारत में इसे अगले साल उतारा जाएगा और इसकी डिलीवरी जून 2018 से शुरू होगी। कीमत के बारे में कंपनी ने अभी कोई जानकारी नहीं दी है। 

PunjabKesariइंजन


नई पोर्श क्यान टर्बो में नया 4-लीटर वी8 इंजन दिया गया है, इसकी पावर 550 पीएस और टॉर्क 770 एनएम है। पुराने मॉडल की तुलना में इस में 30 पीएस की ज्यादा पावर मिलेगी। 0 से 100 किमी प्रति घंटा की रफ्तार पाने में इसे 4.1 सेकंड का समय लगता है, इस मामले में यह पुराने मॉडल से 0.4 सेकंड तेज है।  

 

इसके अलावा कंपनी ने इसमें अडेप्टिव रूफ स्पॉइलर और थ्री-चेंबर एयर सस्पेंशन दिया गया है। पीछे की तरफ चौड़े टायर दिए गए हैं। सुरक्षा को पुख्ता करने के लिए इस में नए ब्रेक दिए गए हैं। 

PunjabKesari
डिजाइन

नई क्यान टर्बो के आगे वाले हिस्से का डिजायन करीब-करीब मौजूदा मॉडल जैसा है, पीछे वाले हिस्से में कई अहम बदलाव हुए हैं। इस में पोर्श की सिग्नेचर टेललैंप्स, 21 इंच के टर्बो व्हील और ट्विन टेलपाइप दिए गए हैं। केबिन में नया 12.3 इंच पोर्श एडवांस कॉकपिट और इंटीग्रेटेड हैडरेस्ट दिया गया है।


Latest News