21 सितंबर को Volvo दुनिया के सामने पेश करेगी XC40 कार, जानें फीचर्स

  • 21 सितंबर को Volvo दुनिया के सामने पेश करेगी XC40 कार, जानें फीचर्स
You Are HereBusiness
Sunday, September 17, 2017-6:12 PM

जालंधर- स्वीडिश लग्जरी कार निर्माता कंपनी वॉल्वो ने कॉम्पैक्ट क्रॉसओवर कार XC40 की लॉन्चिंग डेट की घोषणा कर दी है। जानकारी के अनुसार कंपनी ने दावा किया है कि 21 सितंबर को वोल्वो XC40 का वल्र्ड डेब्यू होगा। इससे पहले कंपनी इसका टीजर जारी कर चुकी है और बता चुकी है कि इसमें कंपनी क्या नया दे रही है।

PunjabKesari
इंजन

इंजन की बात करें तो इसमें कंपनी ने पेट्रोल और डीजल पावरट्रेन आॅप्शन में दिया है। इसमें नया थ्री सिलेंडर पेट्रोल इंजन लगा है। वोल्वो इसी के साथ हाइब्रिड यूनिट भी बना रही है जो कि 180bhp की पावर प्रोडयूस करेगी। यह फुल इलेक्ट्रिक मॉडल कार है। जिसकी ड्राइविंग रेंज 48kms है।

इसमें 7 स्पीड आॅटोमैटिक गेयरबॉक्स, सर्पोटेड by FWD (front-wheel-drive) सिस्टम भी लगा है।

PunjabKesariफीचर्स
इस कार में खास तरह के पोकेट बनाए हैं जिसमें आप अपना लैपटॉप, टैबलेट और आॅफिस का बाकी सामान रख सकते हैं। कुछ दिनों पहले भी वोल्वो XC40 की कुछ तस्वीरें रिलीज हुई थी जिससे पता चला था कि इसमें कंपनी ने लंबी टेललाइट्स, स्पोर्टी रियर बंपर और स्पॉयलर को फीचर किया गया है। वोल्वो XC40 का प्रोडक्शन रेडी डिजाइन और स्टाइल बिल्कुल कॉन्सेप्ट डिजाइन की तरह ही है।कार के सेंटर स्टेज में बड़ा टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम लगाया गया है।

PunjabKesariबता दें कि रिपोर्ट की मानें तो इस कार को बनाने से पहले कंपनी ने इस पर एक रिसर्च किया था और उस रिसर्च में कंपनी ने पाया कि लोग अपनी कार में अपने डेली यूज के सामान को रखने में दिक्कत महसूस करते हैं। इसलिए कंपनी ने अपने इस कॉम्पेक्ट क्रासआॅवर को क्लटर फ्री बनाने का फैसला लिया। 


Latest News