Yamaha ने टोक्यो मोटर शो में अपनी 3-पहिया बाइक से उठाया पर्दा

  • Yamaha ने टोक्यो मोटर शो में अपनी 3-पहिया बाइक से उठाया पर्दा
You Are HereBusiness
Thursday, October 26, 2017-3:34 PM

जालंधर- जापानी वाहन निर्माता कंपनी यामाहा ने टोक्यो मोटर शो में अपनी 3 पहियों वाली बाइक का खुलासा कर दिया है। इस नई बाइक का नाम निकेन है और यह बाइक कंपनी का पहला प्रोडक्शन मॉडल है जिसमें झुकने वाले पहिए लगाए गए हैं। यामाहा ने इस नई बाइक को 3-सिलेंडर इंजन से लैस किया है। हालांकि कंपनी ने निकेन की कीमत को लेकर कोई भी जानकारी नहीं दी है, लेकिन उम्मीद है कि इस बाइक को अगले साल लांच किया जा सकता है।

PunjabKesari

इंजन 

यामाहा निकेन में लिक्विड-कूल्ड, फ्यूल-इंजैक्टेड, फोर-स्ट्रोक, डीओएचसी, फोर-वॉल्व, इन-लाइन ट्रिपल इंजन दिया गया है। तीन-सिलेंडर वाले इस इंजन का पावर 847 सीसी है। 


PunjabKesari

एलएमडब्ल्यू टैक्नोलॉजी

यामाहा ने बताया कि यह ज्यादा डिस्प्लेसमेंट वाली मल्टी-व्हीलर बाइक है जिसमें लिक्विड-कूल्ड इंजन लगाया गया है। इस मॉडल को एलएमडब्ल्यू टैक्नोलॉजी से लैस किया गया है। इस टैक्नोलॉजी से बाइक बाइक को मोड़ते वक्त बेहतरीन ग्रिप मिलती है और तेज रफ्तार में मोड़ने पर भी इसका बैलेंस नहीं बिगड़ता।

PunjabKesari
इसके अलावा बाइक में 15-इंच के फ्रंट व्हील्स दिए गए हैं जोकि डुअल-ट्यूब अपसाइड-डाउन फोर्क से लगाए गए हैं। वहीं यामाहा निकेन की लंबाई 2150 एमएम है, चौड़ाई 885 एमएम और ऊंचाई 1250 एमएम है।

PunjabKesari

 


Latest News