भारतीय बाजार को लेकर एप्पल के सीईआे का बड़ा बयान

  • भारतीय बाजार को लेकर एप्पल के सीईआे का बड़ा बयान
You Are HereGadgets
Wednesday, July 27, 2016-3:54 PM

जालंधर: एप्पल के सीईटो टिम कुक ने कहा है कि कंपनी भारत में खुदरा स्टोर खोलने पर ‘विचार’ कर रही है ताकि यहां तेजी से बढ़ रहे स्मार्टफोन बाजार का फायदा उठाया जा सके।  

 

एप्पल के सीईआे कुक ने निवेशकों से कहा,‘ भारत इस समय सबसे तेजी से बढ़ रहे बाजारों में से एक है। मौजूदा वित्त वर्ष के पहली तीन तिमाहियों में, भारत में हमारे आईफोन की बिक्री सालाना आधार पर 51 प्रतिशत बढी।’  उन्होंने कहा कि कंपनी ने मैप विकास के लिए हैदराबाद में एक नया कार्यालय खोला है। इसके साथ ही उसने आईआेएस के लिए नवोन्मेषी एप्लीकेशन बनाने में भारतीय डेवल्परों की मदद के लिए डिजाइन व विकास एक्सीलरेटर स्थापित करने की घोषणा की है।  

 

कुक ने कहा,‘ हम भारत में खुदरा स्टोर खोलने पर विचार कर रहे हैं और हमें इस गतिशील देशा में व्यापक संभावनाएं नजर आ रही हैं।’ उन्होंने हालांकि इस बारे में ब्यौरा नहीं दिया। उल्लेखनीय है कि कुक मई में भारत आए थे तो उन्होंने विनिर्माण व भारत में खुदरा स्टोर खोलने के बारे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से चर्चा की थी। उन्होंने कहा,‘ व्यक्तिगत स्तर पर बीती तिमाही में मैंने चीन व भारत की यात्रा की और मैं इन देशों में हमारे वृद्धि परिदृश्य को लेकर बहुत उत्साहित हूं।’


Latest News