Hover Camera: आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के साथ तैयार किया गया पहला कैमरा ड्रोन

You Are HereGadgets
Tuesday, May 3, 2016-6:57 PM

जालंधर: अगर आप भी एरियल फोटोग्राफी के शौकीन हैं तो आपके लिए आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस से लैस एक ड्रोन तैयार किया गया है, जिसमें 13 मेगापिक्सल का कैमरा लगा है जो 4के क्वालिटी में वीडियो रिकार्डिंग कर सकता है। यह ड्रोन ज़ीरो ज़ीरो रोबोटिकस की तरफ से डिवेल्प किया गया प्रोटोटाइप है जिसका नाम होवर कैमरा रखा गया है।

238 ग्राम का यह ड्रोन 32 जी. बी. स्टोरेज के साथ बनाया गया है। आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस होने के कारण यह उड़ान के दौरान चेहरे और शरीर को पहचान कर अपने-आप ही परफेक्ट सेल्फी लेता है। इसके बॉटम में भी एक कैमरा मौजूद है परन्तु यह शूटिंग के लिए नहीं है, यह कैमरा आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की मदद से सिस्टम को बताता है कि सरफेस से कितनी उंचाई पर उड़ना है। कार्बन फाइबर के साथ तैयार की गई रबराईज़ड कोटिंग इसे हलका, मजबूत और सुरक्षित बनाती है। इस होवर कैमरे के साथ 360 डिगरी पैनेरैमिक वीडियो भी शूट की जा सकती है।

ज़ीरो ज़ीरो रोबोटिकस के सी. ई. ओ. ऐम क्यू वांग का कहना है कि होवर कैमरे में लगा कुआलकोम स्नैपड्रैगन फ्लाइट प्लेटफार्म अपनी पूरी ताकत के साथ काम करता है। इसके प्रोटोटाइप को ग्लोबल मोबाइल इन्टरनेट कॉन्फ्रेंस 2016 में पेश किया गया था और कंपनी का कहना है कि इसका फाइनल प्राडक्ट इस साल के अंत तक लांच कर दिया जाएगा। 


Latest News