अमेजन ने घटाई अपने इन दो स्मार्ट स्पीकर्स की कीमतें

  • अमेजन ने घटाई अपने इन दो स्मार्ट स्पीकर्स की कीमतें
You Are HereGadgets
Friday, June 8, 2018-7:05 PM

जालंधर- ई-कामर्स साइट अमेजन ने अपने एलेक्सा की खूबी वाले अमेजन इको और इको डॉट की कीमतों में कटौती कर दी है। जिसमें कंपनी ने अमेजन इको की कीमत में 400 रुपए की कटौती की है जिसके बाद Echo Dot अमेजन इंडिया पर 4,099 रुपए की कीमत में मिल रहा है। वहीं इको डॉट की कीमत में 1,000 रुपए की कटौती के बाद यह डिवाइस अब 8,999 रुपए की कीमत में मिल रहा है। बता दें कि इससे पहले अमेजन इको डॉट की कीमत 4,499 रुपए और इको स्मार्ट स्पीकर की कीमत 9,999 रुपए थी। माना जा रहा है कि अमेजन को स्मार्ट स्पीकर की कीमत में कटौती करने से भारतीय मार्केट में और फायदा मिल सकता है। कंपनी को अपनी इस स्ट्रैटजी से भारतीय मार्केट में और कस्टमर्स को जोड़ने में मदद मिल सकती है।

 

PunjabKesari

 

अापको बता दें कि इको और इको डॉट एक वॉयस कंट्रोल स्पीकर है जो खासतौर से AI असिस्टेंट एलेक्सा की मदद से यूजर के वॉयस कंट्रोल से चलता है। यूजर्स एलेक्सा को वॉयस कमांड देकर म्यूजिक प्ले करना, कॉल करना, अलार्म सैट करना और रिमाइंडर आदि जैसे फीचर्स को बिना हाथ से टच किए ऑन कर सकते हैं। इस नए डिवाइस में डॉल्बी सपोर्ट वाले स्पीकर का इस्तेमाल किया गया है और इसका स्पीकर 360 डिग्री में ऑडियो आउटपुट देता है।

 

वहीं इको डॉट हैंड्स-फ्री डिवाइस भी एलेक्सा खूबी के साथ चलता है। इसे भी इको की तरह वॉयस कमांड से चलाया जा सकता है। इको डॉट डिवाइस स्लीक और कॉम्पैक्ट डिजाइन के साथ ब्लैक या वाइट कलर में आता है। यह आकार में छोटा होने के कारण, इसे किसी भी रूम में ले जाया जा सकता है। इसमें बिल्ट-इन स्पीकर है।


Latest News