एप्पल ने मैक OS हाई सिएरा किया लॉन्च

  • एप्पल ने मैक OS हाई सिएरा किया लॉन्च
You Are HereGadgets
Tuesday, September 26, 2017-1:32 AM

जालंधर: एप्पल कंपनी ने हाल ही में जहां अपने नए आईफोन और आईओएस सॉफ्टवेयर को लॉन्च किया था वहीं अब एप्पल ने सोमवार को मैक के लिए ऑपरेटिंग सिस्टम को लॉन्च किया है। कंपनी ने कहा कि इस सॉफ्टवेयर के साथ वीडियो स्ट्रीमिंग की गुणवत्ता के साथ स्थिरता में सुधार होगा।


एप्पल ने मैक ओएस हाई सिएरा सॉफ्टवेयर लॉन्च करते हुए कहा कि इसको अपडेट करने पर यह आपकी मैक में पड़ी फाइलों, फोटो और माऊट वीडियो को एप्पल के सफारी ब्राउजऱ के द्वारा और अच्छा बनाने के लिए मदद करेगा। एप्पल ने 1 जून को नई प्रणाली का उद्घाटन किया था उसके  बाद आने वाले कुछ महीनों में एप्पल अपने नए अपडेटस के साथ-साथ होम-पोड स्पीकर और आईमैक प्रो को लॉन्च कर सकता है।


एप्पल का यह सॉफ्टवेयर फ्री में अपडेट किया जा सकता है। 2009-10 में बने मैकों में भी हाईसिएरा अपडेट की जा सकती है जिसके लिए अलग-अलग फीचर्स रिक्वायमेंट की जरूरत होगी। अगर आप को पता नहीं की आपकी मैकबुक किस वर्ष की बनी हुई है तो आप स्क्रीन की बाई तरफ बने एप्पल के आईफोन पर क्क्लि करके आप About this mac पर और जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। about this mac फंक्शन पर क्लिक करके आप स्टोरज टैब पर जाकर आप आपने मैक के स्टोरज के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। अगर आपके मैक की स्टोरज कम है तो आप आपनी फाइलें फोटो को कलाऊड, डिस्क और एक्टरनल ड्राइव के फीचर्स टाइम मशीन द्वारा इन चीजों का बैकअप बना सकते हो और सेव कर सकते हो।


Latest News