जल्द ही भारत में लांच होगी ऑडी की नई लग्ज़री सिडान A5, जानें खासियत

  • जल्द ही भारत में लांच होगी ऑडी की नई लग्ज़री सिडान A5, जानें खासियत
You Are HereGadgets
Friday, September 8, 2017-1:28 PM

जालंधरः  लग्जरी कार निर्माता कंपनी ऑडी कुछ महीनों में अपनी लग्ज़री कार A5 भारत में लांच कर सकती है।  कंपनी इस कार को 3 तरह की बॉडी - कूप, कैब्रिओले और स्पोर्टबैक में लाने वाली है। ऐसा नहीं है कि कंपनी इस कार को पहली बार भारत में लाई है, यह कार एस5 स्पोर्टबैक के नाम से भारत में बिक रही है। अब ऑडी इस कार की सेकंड जनरेशन लेकर भारत में आई है। इसके साथ ही कंपनी ने इस कार को मॉडर्न बनाने के लिए कई दिलचस्प चीजें ऐड की हैं।

 

नैक्स्ट-जेन ऑडी A5 में ऑडी ए4 से कई सारी टैक्नोलॉजी ली गई है। 4 दरवाजे वाली इस सिडान कका व्हीलबेस और बढ़ा दिया गया है जिससे कार के केबिन में अब और भी ज्यादा स्पेस मिलेगा. कार में लगी सिंगल फ्रेम ग्रिल इसे बेहतरीन लुक देती है। कार का केबिन ऑडी ए4 से लिया गया है जो काफी बेहतरी बना हुआ है। कार 17 एमएम लंबी हो गई है और 11 एमएम ड्राइवर शोल्डर रूम के साथ पछिले हिस्से में बैठे यात्रियों को अब 24 एमएम का एक्स्ट्रा स्पेस मिलने वाला है।

 

इंजन की बात करें तो इस कार के सबसे ताकतवर वर्जन में 3.0-लीटर का V6 टर्बोचार्ज्ड इंजन लगाया गया है जो 354 bhp पावर जनरेट करता है। यह इंजन पुरानी और इससे रिप्लेस होने वाली कार से 21 bhp ज्यादा पावर जनरेट करता है। भारत में आने वाली कार के साथ कंपनी 2.0-लीटर का पेट्रोल और डीजल इंजन दे सकती है। यह कार बेहद पावरफुल है और महज़ 4.7 सेकंड में ही 0 से 100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ लेती है. ऑडी A5 की टॉप स्पीड 250 किमी/घंटा है। 
  


Latest News