उपलब्ध हुअा iOS 11 पब्लिक बीटा 1, जानें कैसे करें डाउनलोड

  • उपलब्ध हुअा iOS 11 पब्लिक बीटा 1, जानें कैसे करें डाउनलोड
You Are HereGadgets
Monday, July 10, 2017-5:45 PM

जालंधर- एप्पल द्वारा अब iOS 11 का पहला पब्लिक बीटा डाउनलोडिंग के लिए उपलब्ध करा दिया है। जिसे यूजर्स अपने iPhone, iPad और iPod में इंस्टॉल कर सकते हैं। iOS 11 पब्लिक बीटा 1 सॉफ्टवेयर का आकार 2जीबी है और इसे वाईफाई की मदद से डाउनलोड किया जा सकता है। अाइए जानें कैसे करें डाउनलोड-

एप्पल iOS अपडेट को डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आपको beta.apple.com या beta.apple.com/profile पर जाकर रजिस्टर करना होगा। रजिस्टर करने के बाद एप्पल बीटा का पेज ओपेन होगा। जहां से आप अपने डिवाइस के लिए उपलब्ध iOS 11 Beta कॉन्फिग्रेशन प्रोफाइल को डाउनलोड कर सकते हैं। इसके लिए जरूरी है कि एप्पल का लिंक केवल सफारी ब्राउजर पर ही ओपेन होना चाहिए।

कॉन्फिग्रेशन फाइल के सफलतापूर्वक डाउनलोड होने के बाद, प्रोफाइल इंस्टॉल करें और अपने आईओएस डिवाइस को रिर्स्टाट करें। रिबूट कर डिवाइस का बैकअप लें, इसके लिए डिवाइस की Settings > General > Software Update पर जाएं। इसके बाद आपको एप्पल के निर्देशों का पालन करते हुए पब्लिक बीटा प्रोफाइल को इनस्टॉल करना है। उसके बाद आपको सेटिंग्स एप्स में जाना होगा और iOS 11 पब्लिक बीटा 1 को अपडेट करना होगा। 

बता दें कि एप्पल iOS 11 Beta 1 को डाउनलोड और इंस्टॉल करने से पहले चेक कर लें कि आपने फोन का बैकअप लिया है या नहीं। क्योंकि इंस्टॉलेशन के दौरान डाटा डिलीट भी हो सकता है। सूत्रों के मुताबिक वर्तमान iOS 11 पब्लिक बीटा 1 काफी अस्थिर है और इसमें बहुत बग हैं। 


Latest News