कम कीमत में सफर का बेहतरीन अनुभव देगा Boeing 737 MAX 7 विमान

  • कम कीमत में सफर का बेहतरीन अनुभव देगा Boeing 737 MAX 7 विमान
You Are HereGadgets
Saturday, March 24, 2018-2:14 PM

जालंधर: अमरीकी विमान निर्माता कम्पनी बोइंग ने कम कीमत में बेहतरीन यात्रा का अनुभव करवाने के लिए अपने नए विमान Boeing 737 MAX 7 की पहली उड़ान भर सफलतापूर्वक परीक्षण किया है। इसे वाशिंगटन के रेनटोन फील्ड से उड़ाया गया और 3 घंटे 5 मिनट की उड़ान भरने के बाद इसे बोइंग के ही फील्ड में लैंड करवा दिया गया। कम्पनी ने दावा किया है कि यह विमान मौजूदा 737-700 से 18 प्रतिशत तक ईंधन की बचत करेगा जिससे माना जा रहा है कि इसके जरिए सफर करने में पैसों की भी बचत होगी। 


इस कारण बनाया गया यह खास विमान
737 MAX 7 विमान बोइंग मैक्स फैमली का अब तक का सबसे लम्बा विमान है। इसे खास तौर पर उच्च ऊंचाई पर स्थित एयरपोर्ट से उड़ान भरने व लैंड करवाने के लिए तैयार किया गया है। इसके अलावा इसकी एक और खासियत यह भी है कि इसे ज्यादा गर्म मौसम में भी उपयोग में लाया जा सकता है। 

PunjabKesari
 

172 यात्रियों के बैठने की सुविधा
इस विमान में कम्पनी ने मौजूदा MAX 8 में लगाई गई सीटों से दो रोका ज्यादा लगाई हैं। इस विमान से 172 यात्रियों को एक साथ सफर करवाया जा सकता है। 


7,130 किलोमीटर की रेंज
खास तैयार किए गए इस विमान में ष्टस्नरू इंटरनैशनल कम्पनी द्वारा बनाए गए दो 2 LEAP-1B  इंजन्स लगे हैं जो एक बार में ही 7,130 किलोमीटर का सफर तय करने की क्षमता रखते हैं। बोईंग ने बताया है कि इस 737 MAX 7 विमान की डिलीवरी अगले वर्ष तक शुरू कर दी जाएगी। 


Latest News