MobiKwik की साझेदारी में BSNL ने लांच किया मोबाइल वॉलेट, जानें खास फीचर्स

  • MobiKwik की साझेदारी में BSNL ने लांच किया मोबाइल वॉलेट, जानें खास फीचर्स
You Are HereGadgets
Friday, August 18, 2017-4:33 PM

जालंधर- सरकारी दूरसंचार कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) ने एक मोबाइल वॉलेट लांच किया है। जानकारी के अनुसार इससे यूजर्स ई-कॉमर्स प्लेटफार्म पर पेमेंट कर सकेंगे। बता दें कि इस पेमेंट एप्प को बीएसएनएल के लिए मोबिक्विक ने डेवलप किया है।

इस एप्प के लिए कंपनी ने इसी साल मई में फेसबुक और मोबिक्विक के साथ कुछ समझौते किए थे। वर्तमान में टेलीकॉम मार्केट में चल रही प्रतिस्पर्था के बीच BSNL का उद्देश्य अपनी इंटरनेट सर्विसेज और वैल्यू एडेड सर्विस को लोकप्रिय बनाना है। फिलहाल इस एप्प के जरिए यूजर्स इलेक्ट्रिसिटी पेमेंट, मोबाइल और डीटीएच कनेक्शन रिचार्जिंग, होटल बुकिंग, बस टिकट जैसे काम कर सकते हैं।

 

वही एप्प को लांच करते वक्त संचार मंत्री मनोज सिन्हा ने कहा कि इस सह-ब्रांडेड वॉलेट से सभी कस्टमर्स आसानी से भुगतान कर सकेंगे। वहीं इसके जरिए ग्रामीण इलाकों में भी वित्तीय समावेशन को समान रूप से मजबूत करना होगा, जो अभी तक काफी उपेक्षित रहा है। उन्होंने आगे कहा कि डिजिटल होना समय की जरूरत है और यह भागीदारी निश्चित रूप से सही दिशा में उठाया गया कदम है।

 

बता दें कि मौजूदा समय में कंपनी के करीब 10 करोड़ कस्टमर्स हैं। इस ई वॉलेट एप्प के जरिए यूजर्स तेजी से ऑनलाइन रिचार्ज, बिलों का भुगतान, खरीदारी, बस की बुकिंग जैसे कई काम किए जा सकते हैं।
 


Latest News