चिलब्लास्ट फ्यूजऩ स्पैक्ट्रम राइजऩ 7 गेमिंग की दुनिया में मचा देगा तहलका

  • चिलब्लास्ट फ्यूजऩ स्पैक्ट्रम राइजऩ 7 गेमिंग की दुनिया में मचा देगा तहलका
You Are Heretechnology
Monday, August 07, 2017-12:39 PM

जालंधर : यूके की कम्पयूटर निर्माता कम्पनी चिलब्लास्ट ( Chillblast ) ने बेहतरीन पीसी कंपोनेंट्स को इकठा कर नया गेमिंग पीसी बनाया है जो हर तरह की लेटैस्ट गेम्स को चलाने में सक्षम है। इस फ्यूजऩ स्पैक्ट्रम राइजऩ 7 ( Fusion Spectrum Ryzen 7) नामक पीसी में 11 जीबी डीडीआर 5 रैम से लैस एनवीडिया जीईफोर्स जीटीएक्स 1080 टीआई ग्राफिक कार्ड लगा है जो पावरफुल गेम्स को प्ले करने के साथ इन्हें ऑनलाइन ऑडियंस के साथ स्ट्रीम करने में भी मदद करता है। इसे दुनिया भर में दो से ढाई लाख रुपए की कीमत में बिक्री के लिए उपलब्ध किया जाएगा। कीमत में फर्क सिर्फ इस बात को लेकर होगा कि इसके सस्ते मॉडल में क्वॉड कोर इंटेल आई7 7700के प्रोसेसर दिया जाएगा और इसके टॉप मॉडल में एएमडी राइजऩ 7 1800एक्स लगा होगा।

Chillblast Fusion Spectrum Ryzen | Gaming PC Features

चिलब्लास्ट फ्यूजऩ स्पैक्ट्रम राइजऩ 7 गेमिंग पीसी के फीचर्स

सीपीयू : 3.6 गीगाहट्स एएमडी राइजऩ 7 1800एक्स (ऑक्टा कोर, 16एमबी कैश)

ग्राफिक्स : एनवीडिया जीईफोर्स जीटीएक्स 1080 टीआई (11 जीबी डीडीआर 5 रैम)

रैम : 16 जीबी डीडीआर4 (3200 मेगाहट्र्ज़)

स्टोरेज : 2 टीबी एसएसएचडी, 250 जीबी एम.2 साटा एसएसडी

पोट्र्स : 10 & यूएसबी 3.1, 2 & यूएसबी 2.0, डिस्प्ले पोर्ट, एचडीएमआई, डीवीआई, हैडफोन और माइक्रोफोन जैक

कनैक्टिविटी : गीगाबाइट ईथरनेट

वजन : 1.95 किलोग्राम

टैम्पर्ड ग्लास केस डिजाइनः

इस पावरफुल डैस्कटॉप को बनाने के लिए एनवीडिया (Nvidia) और एएमडी ( AMD) के कम्पोनैट्स का उपयोग किया गया है। इन पाट्र्स को कम्पनी ने शानदार कोर्सल किस्टल 46X RGB (Corsair Crystal 460X RGB) टैम्पर्ड ग्लास केस में फिट किया है, जो इसके डिजाइन को और भी खास बना देता है क्योंकि इस केस में सभी कम्पोनैन्टस बाहर से ही दिखाई देते हैं जो काफी आकर्षित करते हैं। 

PunjabKesari

सीपीयू को ठंडा करेगा लिव्ड सीपीयू कूलरः

सीपीयू को ठंडा करने के लिए इसमें कोरसेयर हाइड्रो सीरीज एच 110 आई ऑल-इन-वन लिव्ड सीपीयू कूलर लगा है जो लम्बे समय तक भी इसका उपयोग करने पर इसे गर्म नहीं होने देगा। इसके अलावा सीपीयू के कुछ कम्पोनेंट्स पर आरजीबी लाइट्स भीलगी हैं जिनके रंग को यूजर अपने मन मुताबिक बदल सकते हैं। 

बेहतरीन परफॉर्मेंसः

फ्यूजऩ स्पैक्ट्रम साइजऩ 7 की पर्फार्मेंस को टैस्ट करने के बाद पता चला है कि यह 40 फ्रेम पर सैकिंड की स्पीड पर गेम्स को प्ले करता है। जानकारी के मुताबिक इसकी स्पीड को ग्राफिक्स सैटिंग्स में जाकर 60 फ्रेम प्रति सैकिंड में बदला जा सकता है। इन दमदार फीचर्स के कारण अगर इसे पीएस4 और एक्सबॉक्स वन से बेहतर कहें तो गलत नहीं होगा।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क  रजिस्टर  करें !