फेसबुक ने पेश किया नया celebration tool

  • फेसबुक ने पेश किया नया celebration tool
You Are HereGadgets
Thursday, August 17, 2017-3:12 PM

जालंधरः सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक आए दिन अपने यूजर्स के लिए कोई न कोई नया फीचर्स पेश करती ही रहती है, जो यूजर्स द्धावा काफी पसंद किया जाता है। वहीं, अब फेसबुक ने अपने यूजर्स के लिए सेलिब्रेशन टूल को पेश किया है। फेसबुक का कहना है कि इस फीचर को डिजाइन बर्थडे को ओर इंटरेस्टिंग बनाने के लिए किया गया है।

रिर्पोट के अनुसार, लगभग 30 फेसबुक यूजर्स में से 1 यूजर किसी न किसी को फेसबुक पर हर दिन बर्थडे विश करता है और अब फेसबुक पर लगभग 45 मिलियन यूजर्स किसी न किसी को कुछ नए फीचर्स के साथ बर्थडे विश करते है। फेसबुक ने सेलिब्रेशन टूल पर दो नए अपडेट जारी किए है। फेसबुक के बर्थडे टूल में अब यूजर्स को उनके बर्थडे नॉन प्रॉफिट डोनेशन मिलेगा। वहीं, नए वीडियो ऑप्शन के साथ हैप्पी बर्थडे पोस्ट किया जा सकता है।

यह फेसबुक का पहला फीचर है जिसमें प्लेटफॉर्म को छोड़े बिना यूजर्स को बिना किसी कारण के डोनेशन करना होगा। अब, बर्थडे के दो सप्ताह पहले, यूजर्स को एक नोटिफिकेशन मिलेगा, जो उन्हें समर्थन के लिए एक नॉन प्रॉफिट सेलेक्ट की अनुमति देती है। यदि कोई नॉन प्रॉफिट सेलेक्ट करता है, तो दोस्तों को बर्थडे अभियान में डोनेशन करने के ऑप्शन के साथ एक नोटिफिकेशन प्राप्त होगा।

फेसबुक का कहना है कि बर्थडे कैंपेन में यूजर्स को फेसबुक पर 750,000 नॉन प्रॉफीट आर्गेनाइजेशन में से एक को सपोर्ट करने की अनुमति देता है। फिलहाल के लिए यह फीचर US में पेश किया जा रहा है। फेसबुक का कहना है कि यूजर्स अपने बर्थडे गिफ्ट को नॉन-प्रॉफीट आर्गेनाइजेशन में दे देते है और इस फीचर की मदद से ऐसा करना ओर आसान हो जाएगा।


Latest News