भारत में लांच हुई फोर्ड की फ्रीस्टाइल, कीमत 5 लाख से शुरु

  • भारत में लांच हुई फोर्ड की फ्रीस्टाइल, कीमत 5 लाख से शुरु
You Are HereGadgets
Thursday, April 26, 2018-2:59 PM

जालंधर- अमरीकी वाहन निर्माता कंपनी फोर्ड ने भारत में अपनी नई क्रॉस-हैचबैक फ्रीस्टाइल कार को लांच कर दिया है। कार के पेट्रोल मॉडल की कीमत 5.09 लाख रुपए से लेकर 6.94 लाख रुपए के बीच है जबकि इसकी डीजल मॉडल की कीमत 6.09 लाख रुपए से लेकर 7.89 लाख रुपए के बीच है। माना जा रहा है कि भारत में फ्रीस्टाइल का मुकाबला मारुति सुजुकी इग्निस, टोयोटा इटिआॅस क्रॉस, फाएट अवेंचुरा, ह्यूंदै आई20 ऐक्टिव से होगा।

 

PunjabKesari

 

इंजन

फोर्ड फ्रीस्टाइल में पेट्रोल और डीज़ल दोनों इंजनों का विकल्प मिलेगा। पेट्रोल वेरिएंट में ड्रैगन फैमिली का नया 1.2 लीटर 3-सिलेंडर इंजन मिलेगा, जो 96 पीएस की पावर और 120 एनएम का टॉर्क देगा। दावा किया जा रहा है कि इसकी माइलेज 19 किमी प्रति लीटर है।

 

डीज़ल वेरिएंट की बात करें तो कंपनी ने इसमें एस्पायर और ईकोस्पोर्ट वाला 1.5 लीटर का इंजन दिया है, जो 100 पीएस की पावर और 215 एनएम का टॉर्क देगा। वहीं इसकी माइलेज 24.4 किमी प्रति लीटर होने का दावा किया जा रहा है।

 

PunjabKesari

 

डिज़ाइन 

इस नई कार के अगले और पिछले हिस्से में नए बंपर के साथ प्लास्टिक क्लैडिंग और प्लास्टिक स्किड प्लेट्स लगाई गई हैं। नई फ्रीस्टाइल में 4-स्पोक वाले 15-इंच व्हील्स दिए गए हैं। कंपनी ने कार के इंटीरियर को भी कई सारे रंगों से सजाया है।

 

PunjabKesari

 

फीचर्स 

कंपनी कार में नया हाई डेफिनेशन टचस्क्रीन सिस्टम दिया गया है जोकि फोर्ड के Sync3 के साथ एप्पल कार प्ले और एंड्रॉइड ऑटो जैसे फीचर्स से लैस है।

 

PunjabKesari

 

सुरक्षा का पूरा ध्यान

सेफ्टी के मामले में भी कार काफी बेहतर बनाई गई है और एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) के साथ ट्रैक्शन कंट्रोल और डुअल एयरबैग्स से लैस है। नई फ्रीस्टाइल में उंचे सस्पेंशन दिए गए हैं जिससे इसका ग्राउंड क्लियरेंस 190 mm हो गया है। अब देखना होगा कि मार्केट से इस नई कार को कैसा रिस्पांस मिलता है।  


Latest News