गूगल ने लॉन्च किए पिक्सल 2 और पिक्सल 2 XL स्मार्टफोन्स, बुकिंग्स आज से शुरू

  • गूगल ने लॉन्च किए पिक्सल 2 और पिक्सल 2 XL स्मार्टफोन्स, बुकिंग्स आज से शुरू
You Are HereMobiles
Thursday, October 05, 2017-12:58 AM

जालंधर : गूगल ने सैन फ्रांसिस्को में अपने सबसे बड़े इवेंट के दौरान पिक्सल 2 और पिक्सल 2 एक्स एल स्मार्टफोन्स को लॉन्च किया है। इनमें से पिक्सल 2 स्मार्टफोन की कीमत 649 डॉलर (लगभग 42,233 रुपए) रखी गई है वहीं पिक्सल 2 XL स्मार्टफोन 849 डॉलर (लगभग 55,248 रुपए) में मिलेगा। माना जा रहा है कि भारत में टैक्स लगाने के बाद इनकी कीमतों में थोड़ा सा इजाफा हो सकता है। गूगल के इन स्मार्टफोन्स में पहली बार एंड्रॉयड 8.0 ओरिओ ऑपरेटिंग सिस्टम देखने को मिलेगा। इनकी प्री - बुकिंग आज से ही शुरू हो गई है। गूगल पिक्सल 2 प्रीमियम स्मार्टफोन है जो भारत में एप्पल आईफोन 8 और 8प्लस को कड़ी टक्कर देगा। 


गूगल  पिक्सल 2 और पिक्सल 2 XL के फीचर्स :

6 इंच की ऑलवेज़ ऑन डिस्प्ले
गूगल के नए स्मार्टफोन्स में ऑलवेज़ ऑन डिस्प्ले दी गई है जो आसानी से नोटिफिकेशन दिखाने में मदद करेगी। गूगल पिक्सल 2 में 2880 x 1440 रेज़ालुशन को स्पोर्ट करने वाली 5 इंच की डिस्प्ले लगी है वहीं पिक्सल 2 XL में 6 इंच की बड़ी डिस्प्ले दी गई है। पिक्सल 2 की डिस्प्ले 1080 पिक्सल रेजोलुशन को स्पोर्ट करेगी वहीं पिक्सल 2 XL की फुल विज़न QHD+ डिस्प्ले ज्यादा ब्राइट तस्वीरों को शो करेगी। 

PunjabKesari
 

पावरफुल स्नैपड्रैगन 835 प्रोसैसर
गूगल के नए स्मार्टफोन्स में स्नैपड्रैगन 835 प्रोसैसर दिया गया है जो ज्यादा मैमरी वाली एप्स को भी आसानी से चलाने में मदद करेगा। वहीं बात की जाए स्टोरेज की तो इन 4 जीबी रैम से लैस स्मार्टफोन्स को 64जीबी व 128जीबी स्टोरेज ऑप्शन्स में उपलब्ध किया जाएगा। 

PunjabKesari
 

ऑप्टिकल इमेज स्टेबलाइजेशन से लैस 12.2 MP कैमरा
गूगल के इन दोनों स्मार्टफोन्स में 12.2 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है जो ऑप्टिकल इमेज स्टेबलाइजेशन और f/1.8 अपार्चर को स्पोर्ट करता है। जिससे ज्यादा क्लीयर और क्रिस्पी तस्वीरें कैप्चर होती हैं। 

PunjabKesari
 

AR स्टीकर्स
इन नए स्मार्टफोन्स में मोशन फोटो फीचर दिया गया है जो 3 सैकिंड की वीडियो को रिकार्ड कर एक फाइल बनाने के काम आएगा। इसके अलावा इस बार कैमरे में AR स्टीकर्स जैसे फीचर दिए गए हैं जो फोटोज़ और वीडियो पर 3D करैक्टर लगाने में मदद करेंगे। दोनों स्मार्टफोन्स को भारत में अक्तूबर के यानी इसे महीने से बिक्री के लिए उपलब्ध किया जाएगा।


कम्पनी ने लॉन्च किए कई नए प्रोडक्टस :

-होम मैक्स स्पीकर 
इसी इवेंट में गूगल ने नया स्मार्ट स्पीकर लॉन्च किया है जिसकी कीमत 399 डॉलर (लगभग 26 हज़ार रुपए) रखी गई है। इसमें चार स्पीकर लगे हैं जिनमें से दो बॉस और दो ट्राइबल का काम करते हैं। इसके साथ कम्पनी एक साल के लिए यूट्यूब का  सब्सक्रिप्शन भी देगी। इसे दिसंबर के महीने से खरीदा जा सकेगा।

PunjabKesari
 

- होम मिनी डिवाइस 
इसी इवेंट में गूगल ने होम मिनी डिवाइस को भी लॉन्च किया गया। ये एक हार्डवेयर प्रोडक्ट है। इसे यूजर टच करके ऑपरेट कर सकते हैं। यह छोटी सी डिवाइस साउंड से 360 डिग्री एरिया को कवर करती है। गूगल असिस्टेंट फीचर से लैस डिवाइस को 49 डॉलर (लगभग 3200 रुपए) में 19 अक्टूबर से खरीदा जा सकेगा। इसकी प्री-बुकिंग शुरू हो चुकी है।

PunjabKesari
 

- गूगल पिक्सलबुक
इस इवेंट में गूगल ने नई पिक्सलबुक को भी लॉन्च किया है। इसकी खासियत है कि यह सिर्फ 10mm पतली है और इसका वजन सिर्फ 1 किलो है। गूगल पिक्सलबुक 4-इन-1 कन्वर्टेबल लैपटॉप है, जो टचस्क्रीन के साथ आता है। इसका बैटरी बैकअप 10 घंटे का है। इसके की-बोर्ड पर गूगल असिस्टेंट KEY दी हुई है। इसकी कीमत $999 (लगभग 65 हज़ार रुपए) से शुरू होगी वहीं इसके साथ पिक्सलबुक पैन 99 डॉलर (लगभग 64,42 रुपए) में अलग से उपलब्ध किया जाएगा। पिक्सलबुक के प्री-ऑर्डर आज से ही शुरू हो चुके हैं। 31 अक्टूबर से यह स्टोर में उपलब्ध हो जाएगी। इसी इवेंट के दौरान कम्पनी ने अपने अन्य प्रोडक्टस से भी पर्दा उठाया है जिसमें डोर बैल नैस्ट हैलो और डेड्रीम व्यू हैंडसेट आदि शामिल है।

PunjabKesari

PunjabKesari

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क  रजिस्टर  करें !