345 km/h की टॉप स्पीड के साथ धमाकेदार एंट्री करेगी GTC4 Lusso

  • 345 km/h की टॉप स्पीड के साथ धमाकेदार एंट्री करेगी GTC4 Lusso
You Are HereAutomobile
Tuesday, July 25, 2017-3:31 PM

जालंधर : इतालवी स्पोर्ट्स कार निर्माता कम्पनी फरारी जल्द ही भारत में अपनी नई कार जी.टी.सी4 लूसो (GTC4 Lusso) से धमाकेदार एंट्री करने वाली है। इस कार की खासियत है कि यह 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड पकड़ने में महज 3.4 सेकिंड का समय लेती है और इसकी टॉप स्पीड 345 किलोमीटर प्रति घंटा की है। उम्मीद की जा रही है कि इसे 2 अगस्त को 4.5 से 5 करोड़ रुपए की कीमत में पेश किया जाएगा। 

पावरफुल व दमदार इंजनः

फरारी जी.टी.सी4 लूसो कार में एफ140 (65 डिग्री) वी12 इंजन लगा है जो 681 बी.एच.पी की पावर व 697 एन.एम. का टार्क पैदा करता है। इस इंजन को 7 स्पीड ड्यूल क्लच गियरबॉक्स से लैस किया गया है। कम्पनी ने बताया है कि इस कार का

फोर व्हील ड्राइव वेरिएंट भी पेश किया जाएगा लेकिन उसमें थोड़ा समय लगेगा।

10 इंच से भी बड़ा टच स्क्रीन सिस्टमः

इस नई कार में 10.25 इंच का टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम लगा है जो कार चालक को बड़ी स्क्रीन पर जीपीएस से रास्ता दिखाने में मदद करेगा। इसके अलावा कार में यात्रियों के लिए सीट के पीछे की ओर अलग-अलग स्क्रीन्स दी गई हैं जो सफर के दैरान वीडियो गानों से यात्रियों का मन लुभाने में काफी मदद करेंगी।

एग्रसिव डिजाइनः

जी.टी.सी4 लूसो कार के डिजाइन को काफी एग्रैसिव बनाया गया है यानी यह कार एक बार देखने पर ही लोगों को अपनी तरफ आकर्षित करेगी। यह कार भारत में लैम्बोर्गिनी अवेंटाडोर, एस्टन मार्टिन वैन कुश, बेंटली कॉन्टिनेंटल जीटी को कड़ी टक्कर देगी।

एंज़ो फरारी ने बनाई थी पहली कारः

एंज़ो फरारी (Enzo Ferrari) ने सन 1929 में पहली कार स्कुडेरिया फेरारी को इटली के मोडिना में बनाया था। उस समय उन्होंने यह कभी नहीं सोचा था कि एक दिन फरारी दुनिया भर में इतनी लोकप्रीय हो जाएगी कि लोग दूर से ही स्पोर्ट्स कार को देख उसे फरारी समझने लगेंगे। एंज़ो ने सन 1939 में कम्पनी शुरू की और पहली कार 1940 में बनाई गई। कम्पनी न सन 1947 में 125एस नाम की कार पेश की जिसमें 1.5 लीटर वी12 इंजन लगा था। कार की पावर का एक्पीरिएंस करने के बाद लोगों ने इसे काफी सराहा। इसके बाद समय के साथ कम्पनी ने नए मॉडल पेश किए और फरारी दुनिया भर में अपनी स्पोर्ट्स कार्स को लेकर काफी पापूलर हो गई।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क  रजिस्टर  करें !