Honda ने अपनी नई Sports-ev कॉन्सेप्ट कार का किया खुलासा

  • Honda ने अपनी नई Sports-ev कॉन्सेप्ट कार का किया खुलासा
You Are HereGadgets
Friday, October 27, 2017-3:05 PM

जालंधर- जापानी वाहन निर्माता कंपनी होंडा ने 45वें टोक्यो मोटर शो में अपनी एक नई EV कॉन्सेप्ट कार से पर्दा उठा लिया है। कंपनी का दावा है कि ड्राइवर के इच्छा अनुसार यह कार स्पीड परफॉर्म करेगी। वहीं यह कार ईवी प्लैटफॉर्म पर बनाई गई है और अर्बन ईवी कॉन्सेप्ट पर आधारित है।

PunjabKesari

इलैक्ट्रिक बैटरी

होंडा की नई ईवी कॉन्सेप्ट में हाई परफॉरमेंस इलैक्ट्रिक बैटरी का इस्तेमाल किया गया है और इस कार की बॉडी भी छोटे आकार की होने के साथ आसानी से इस्तेमाल की जा सकती है। कार का बैलेंस और गतिशीलता बनाए रखने के लिए कंपनी ने कार पर काफी काम किया है. इस कार की इलैक्ट्रिक मोटर कार को बेहतरीन रफ्तार के साथ आरामदायक ड्राइव देती है। 

 

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस

इस कार को ऑल-इलैक्ट्रिक बनाया है जो होंडा की आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस टैक्नोलॉजी पर काम करेगी। यह कार ईवी प्लैटफॉर्म पर बनाई गई है और अर्बन ईवी कॉन्सेप्ट पर आधारित है जिसे कंपनी ने 2017 फ्रैंकफर्ट मोटर शो में शोकेस किया था।

PunjabKesari

डिज़ाइन

होंडा ने इस कार को नई जनरेशन वाली स्पोर्ट्स कार डिज़ाइन में बनाया है और कार में दिया गया ब्लैक कलर टोन, गोल एलईडी हैडलैंप्स, बेहतरीन स्टाइल का बोनट, कूप जैसी रूफलाइन, स्पोर्टी अलॉय व्हील्स कार को शानदार लुक देते हैं।

 
एआई टेक्नोलॉजी

कंपनी ने स्पोर्ट्स ईवी कॉन्सेप्ट को होंडा एआई टैक्नोलॉजी से लैस किया है जिसका पूरा नाम होंडा ऑटोमेटेड नैटवर्क असिस्टेंस है। होंडा का कहना है कि इसका मकसद ड्राइवर और कार के बीच संपर्क बनाना है।

PunjabKesari
 


Latest News