भीड़-भाड़ वाले इलाके में वीडियो बनाने में काम आएगा Idolcam

  • भीड़-भाड़ वाले इलाके में वीडियो बनाने में काम आएगा Idolcam
You Are HereGadgets
Sunday, March 25, 2018-12:34 PM

जालंधर : वीडियो रिकार्डिंग के शौकीनों के लिए एक ऐसा कम्पैक्ट कैमरा बनाया गया है जो चलते समय भी बिलकुल क्लीयर वीडियो रिकार्ड करेगा यानी यह झटका लगने पर वीडियो में इसका असर नहीं आने देगा। इस कैमरे में 3 एक्सिस पर काम करने वाली मोटर लगी है जो जरूरत पडऩे पर कैमरे को मूव करवाकर वीडियो में झटके का असर रिकार्ड होने से रोकती है व उबड़ खाबड़ रास्ते पर बेहतर वीडियो रिकार्ड करने में मदद करती है। इस कैमरे को सैनफ्रांसिंस्को कैलीफोर्नियां की कैमरा निर्माता कम्पनी Idolcam द्वारा बनाया गया है जिसका नाम भी कम्पनी ने आईडलकैम ही रखा है। इसे खास तौर पर भीड़-भाड़ वाले इलाके व जंगल आदि में वीडियो बनाने के लिए तैयार किया गया है। 

 

PunjabKesari

 


4K वीडियो रिकार्डिंग

इस आइडलकैम नामक कैमरे से 30 फ्रेम प्रति सैकेंड की स्पीड से 4K वीडियो को रिकार्ड किया जा सकता है। इसमें 180 डिग्री पर काम करने वाली टच स्क्रीन लगी है जो कैमरे की ऑप्शन्स को बदलने में मदद करती है व रिकार्ड हुई वीडियो के प्रवियू को देखने के काम आती है।


iOS/एंड्रॉयड एप

कैमरे को Wi-Fi के जरिए स्मार्टरफोन के साथ कनैक्ट किया जा सकता है। इसके लिए कम्पनी ने खास एंड्रॉयड व iOS एप बनाई है जो 100 फीट (लगभग 30 मीटर) से इसे कन्ट्रोल करने व वीडियो बनाने में मदद करती है। इसके अलावा एप से ही आप इसकी मूवमेंट को भी कन्ट्रोल कर सकते हैं। 


बदल सकते हैं लेंस

कम्पैक्ट कैमरा होने के बावजूद इसके इंटर चैंजेबल लैंस को आसानी से बदला जा सकते हैं। कम्पनी ने बताया है इसके साथ उपयोग में लाने के लिए खास M12-फोर्मैट लैंसिस को बनाया गया है, इसके अलावा रात के समय वीडियो रिकार्ड करने के लिए खास लाइट रिंग भी बनाई गई है।


एक्सटर्नल माइक की सपोर्ट

आइडलकैम को सैल्फी स्टिक के उपर लगा कर भी आसानी से उपयोग कर सकते हैं वहीं इसके साथ अलग से 3.5-mm ऑडियो इनपुट जैक की सपोर्ट भी दी गई है जो एक्सटर्नल माइक को इसके साथ अटैच कर उपयोग में लाने में मदद करेगी। माना जा रहा है कि इसे 350 डॉलर (लगभग 22 हजार 700 रुपए) में अक्तूबर के महीने से बिक्री के लिए उपलब्ध किया जाएगा। 


Latest News