इंटरनेट नहीं है तो क्या हुआ, इन 5 तरीकों से करें अपने फोन का इस्तेमाल

  • इंटरनेट नहीं है तो क्या हुआ, इन 5 तरीकों से करें अपने फोन का इस्तेमाल
You Are HereGadgets
Sunday, August 27, 2017-10:33 AM

जालंधरः जब मोबाइल में इंटरनेट नहीं होता तब यूजर्स सोचते है कि हाथ में मोबाइल पकड़ना बेकार है। उन्हें लगता है इंटरनेट ही सबकुछ है उसके बिना हाथ में फोन पकड़ने का कोई फायदा नहीं। लेकिन हम आपको बता दें कि इंटरनेट के बिना भी आप अपने फोन में बहुत सारे काम कर सकते हैं, जिससे आप बोर भी नहीं होंगे और टाइम भी स्पेंट हो जाएगा। आइए जानें...

 

नेविगेशन 

नेविगेशन के लिए इन दिनों सबसे अधिक इस्तेमाल होने वाली ऐप है गूगल मैप। इस ऐप का इस्तेमाल ऑफलाइन भी किया जा सकता है। यूज़र किसी पर्टिकुलर एरिया का मैप फोन में डाउनलोड कर सकते हैं। जिसके बाद आप ऑफलाइन होने के बाद भी उस मैप को देख सकते हैं।

 

यूट्यूब विडियो

यूट्यूब भी एक ऐसी एप्प है जिसका इस्तेमाल आप बिना इंटरनेट के कर सकते हैं। इस ऐप में आप वीडियो को ऑफलाइन देखने के लिए सेव कर सकते हैं। इसके बाद इन वीडियो को ऑफलाइन भी देखा जा सकता है, लेकिन ध्यान रहे कि हर वीडियो ऑफलाइन सेव करने के लिए मौजूद नहीं होती है।

 

आर्टिकल पढ़ सकते हैं 

यदि आप पढ़ने के शौक़ीन हैं तो आपको कोई भारी भरकम किताब लेकर घूमने की जरुरत नहीं है। आप बस अपना एंड्रायड डिवाइस अपने पास रखिए। आप इसमें बिना इंटरनेट के न्यूज़ पढ़ सकते हैं, इसके लिए आपको फोन में एक पॉकेट ऐप डाउनलोड करनी होगी।

 

मैसेजिंग एप्प

यदि आप अपने फोन में फायरचैट डाउनलोड कर लें तो इस ऐप की मदद से आप 200 फीट के दायरे में मौजूद लोगों से चैट कर सकते हैं।

 

डॉक्यूमेंट एडिटिंग

गूगल ड्राइव इस समय की सबसे पॉपुलर क्लाउड स्टोरेज है, जिसे करोड़ों लोग इस्तेमाल करते हैं। गूगल ड्राइव में आप डाक्यूमेंट्स को एडिट भी कर सकते हैं, वो भी तब जब आप इंटरनेट से कनेक्टेड न हों।


Latest News