जियो फोन खरीदना चाहते हैं तो आपके लिए है यह खबर

  • जियो फोन खरीदना चाहते हैं तो आपके लिए है यह खबर
You Are HereGadgets
Thursday, August 24, 2017-10:28 AM

जालंधरः जियो 4जी फोन को खरीदना चाहते है तो अब बस आपको कुछ घंटो का इंतजार करना होगा। क्योंकि जियो फोन की प्री-बुकिंग आज से शुरू हो चुकी है। बता दें कि जियो फोन की बुकिंग 2 तरीके से होगी। पहला ऑनलाइन और दूसरा ऑफलाइन यानी दुकानों से जियो फोन की बुकिंग होगी।  

 

रिलायंस जियो ने इसके लिए 'पहले आओ और पहले पाओ' की नीति अपनाई है। जियो-ब्रांड के पहले फोन में जियोसिनेमा, जियोम्यूजिक और जियोटीवी जैसे ऐप पहले से मौज़ूद होंगे। इसके अलावा लोकप्रिय मैसेजिंग ऐप और सोशल नेटवर्किंग ऐप को भी जगह मिलेगी।

 

शाम 5 बजे से शुरू होगी Jio Phone की बुकिंग 
 
- Online booking

ऑनलाइन बुकिंग के लिए यूजर्स jio.com पर जाएं और उनको वहा एक ऑनलाइन फॉर्म दिखाई देगा। यहा पर अपना नाम, ई-मेल आईडी आदि ऑनलाइन भरें। अगर आप केवल एक फोन चाहते हैं, तो आप " I AM INDIVODUAL" ऑप्शन पर क्लिक करें । 
इसे बाध आपको अपना ई-मेल आईडी, नाम, फोन नंबर, और पिन कोड भरने की जरुरत होगी। आखिर में आपको एक विकल्प दिखाई देगा " I accept terms & conditions " इस विकल्प पर क्लिक कर सबमिट बटन दबाए। जैसे ही आप सबमिट बटन दबाएंगे आप के फोन पर मैसेज आ जाएगा कि आप का फोन बुक हो गया है।
 
- Offline booking

ऑफलाइन यानी दुकानों से जियो फोन की बुकिंग होगी। दुकान से फोन बुक करने के लिए आपको अपने आधार कार्ड की फोटो कॉपी और एक फोटो देने होंगे। उसके बाद फोन बुक हो जाएगा और आपको एक टोकन मिल जाएगा। फोन लेते समय आपको टोकन देना होगा और उसी समय आपको सिक्योरिटी के तौर पर 1,500 रुपए देने होंगे जिन्हें आप 3 साल बाद फोन को वापस करके ले सकते हैं।

 

जियो फोन की कीमत और डिलिवरी की तारीख?

जैसा कि हमने आपको पहले बताया। फोन प्रभावी तौर पर मुफ्त है। लेकिन आपको सिक्योरिटी डिपाज़िट के लिए 1,500 रुपए देने पड़ेंगे। बुकिंग के वक्त 500 रुपए देने होंगे, बाकी 1,000 रुपए फोन मिलने पर।


 
कब होगी जियो फोन की डिलिवरी?

JioPhone आपको कब तक मिलेगा? यह इस बात पर निर्भर करेगा कि आपने बुकिंग कितने पहले कराई है। रिलायंस जियो ने इसके लिए पहले आओ- पहले पाओ की नीति अपनाई है। अगर आपको जल्द ही इस डिवाइस को पाना है तो प्री-ऑर्डर के लिए गुरुवार को शाम 5 बजे तैयार रहिए। 


Latest News