iPhone X को लेकर खुलासा, एप्पल करा रहा है ट्रेनिंग स्टूडेंट से काम

  • iPhone X को लेकर खुलासा, एप्पल करा रहा है ट्रेनिंग स्टूडेंट से काम
You Are HereGadgets
Thursday, November 23, 2017-6:11 PM

जालंधर- टैक्नॉलॉजी दिग्गज एप्पल ने हाल ही में iPhone X को लांच किया है और बिक्री के साथ ही यह फोन आउट ऑफ स्टॉक हो रहा है। वहीं फिनांशियल टाइम्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक एप्पल का मुख्य सप्लायर स्टूडेंट्स को अवैध तरीके से ओवरटाइम काम करा कर iPhone  X की प्रोडक्शन में तेजी लाने का काम कर रही है।बता दें कि एप्पल अपने स्मार्टफोन्स फॉक्सकॉन के जरिए निर्माण कराती है।

PunjabKesari

रिपोर्ट में बताया गया है कि चीनी प्लांट में हाई स्कूल के छात्र लगातार 11 घंटे iPhone X की असेम्बलिंग कर रहे हैं जो वहां के कानून के हिसाब से अवैध है। उन छात्रों का कहना है कि वो उन 3,000 छात्रों के ग्रुप से हैं जिन्हें वहां के अर्बन रेल ट्रांजिट स्कूल से भेजा गया है।

 

फिनांशियल टाइम्स में कहा गया है कि 17 से 19 साल के बीच के छात्रों को इस फैक्ट्री में सितंबर में इंटर्न्स के तौर पर हायर किया गया था और फिर यहां चीन के ही प्लांट में उन्हें असेम्बलिंग युनिट में काम करने को कहा गया।

PunjabKesari

वहीं इस खबर के बाद एप्पल और फॉक्सकॉन ने इस मामले को माना है और उन्होंने पाया है कि वहां छात्र, इंटर्न ओवरटाइम काम कर रहे हैं और इसके लिए रेमेडियल एक्शन लिया जाएगा।


Latest News