इन फीचर्स के कारण एंड्राइड स्मार्टफोन से ज्यादा बेहतर है iPhone

  • इन फीचर्स के कारण एंड्राइड स्मार्टफोन से ज्यादा बेहतर है iPhone
You Are HereGadgets
Monday, July 31, 2017-6:26 PM

जालंधर- ज्यादातर यूजर्स एेसे है जोकि एंड्राइड स्मार्टफोन को यूज करते है, हालांकि गूगल के मोबाइल ऑपरेटिंग सिस्टम की आलोचना की गई है क्योंकि इसके बग-इन्फेस्टेड सॉफ्टवेयर वर्ज के अपडेट को रोलआउट करने के बाद भी लॉन्ग टर्म सलूशन लाने में नाकाम रहता है। वहीं, एप्पल ने मई में जारी किए गए विज्ञापनों की एक स्ट्रिंग के जरिए एंड्राइड के प्रदर्शन का मजाक उड़ाया है। अाज हम आपको iPhone के कुछ एेसे फीचर्स बताने जा रहे है जोकि इसे खास बनाते है।

Software update

जब सिक्योरिटी और प्राइवेसी की बात आती है, तो कहा जाता है कि एप्पल इस मामले बहुत ही सख्त है। अपडेट के मामले में एप्पल अपने प्रतिद्वंद्वियों को कड़ी टक्कर देता है। एप्पल अपने सॉफ्टवेयर को समय-समय पर अपडेट करता रहता है।

iMessage

एप्पल की इंस्टेंट मैसेजिंग सर्विस को सबसे अच्छा माना जाता है। कोई अन्य मैसेजिंग एप्प इसकी फीचर को हरा नहीं सकता है, यहां तक ​​कि व्हाट्सएप, फेसबुक मेसेंजर भी नहीं। iMessage डेली यूज में बहुत उपयोगी है। थर्ड पार्टी एप्प को पार किए बिना आप हमेशा सर्विस के माध्यम से किसी को भी पेमेंट कर सकते हैं। आप एक ही कन्वर्सेशन में एक साथ कई मेसेज सेंड दे सकते हैं। वहीं, एंड्राइड यूजर्स को थर्ड पार्टी एप्प की आवश्यकता हो सकती है।

AirDrop

ब्लूटूथ-इनेबल्ड एप्स दो डिवाइसों के बीच फाइल, फोटो और वीडियो को शेयर करने के लिए लोकप्रिय हैं। हालांकि, iPhone यूजर्स को इसके लिए किसी भी थर्ड-पार्टी एप की जरुरत नहीं है, क्योंकि AirDrop की मदद से मीडिया कंटेंट आसानी से ट्रांसफर किया जा सकता है। AirDrop आपको iPhone से MacBook या किसी अन्य एप्पल डिवाइस पर कंटेंट ट्रांसफर करने की अनुमति देता है।


Latest News