इस सेटिंग को अपनाकर अपने Android smartphone को रखें वायरस से सुरक्षित

  • इस सेटिंग को अपनाकर अपने Android smartphone को रखें वायरस से सुरक्षित
You Are HereGadgets
Friday, September 22, 2017-8:29 PM

जालंधर- दुनियाभर में एंड्रॉयड स्मार्टफोन्स को बड़ी संख्या में इस्तेमाल किया जाता है,परन्तु यह अामतौर पर देखा जाता है कि इनमें वायरस का अटैक हो जाता है। इसके पीछे कई कारण हो सकते हैं। वायरस आने से स्मार्टफोन की निजी जानकारी, डॉक्यूमेंट्स, कॉन्टैक्ट्स और फोटोज करप्ट हो सकते हैं। साथ ही हैकर्स इनका गलत इस्तेमाल भी कर सकते हैं। इसी समस्या के चलते हम आपको एक ऐसी फोन सेटिंग के बारे में बताने जा रहे हैं जिससे आपके फोन पर वायरस अटैक नहीं होगा।

PunjabKesari

आपको बता दें कि स्मार्टफोन में वायरस आने का सबसे बड़ा जरिया एप्स होती हैं। ऐसे में यह सेटिंग वायरस वाली एप्स को आपके फोन में इन्स्टॉल ही नहीं होने देगी।

1. इसके लिए आपको सबसे पहले फोन की सेटिंग्स में जाना होगा।

2. इसके बाद गूगल में जाकर सिक्योरिटी पर टैप करें। आपको बता दें कि कई स्मार्टफोन्स ऐसे भी हैं जिनमें गूगल का विकल्प सेटिंग्स में बाहर ही होता है। वहीं, कुछ फोन्स में अकाउंट पर टैप करने के बाद गूगल का ऑप्शन मिलता है।

3. इसके बाद सिक्योरिटी में कई ऑप्शन दिए गए होंगे। इनमें से आपको गूगल प्ले प्रोटेक्ट पर टैप करना है। अब जो दो ऑपशन्स आपको दिखाई दे रहे हैं उन्हें इनेबल कर दें।

4. अब आप अपने फोन में जो भी एप्प इंस्टॉल करेंगे उसे गूगल स्कैन करेगा। इस दौरान अगर गूगल को एप्प में वायरस मिलता है तो आपको इसकी जानकारी दी जाएगी और एप्प को इंस्टॉल नहीं किया जाएगा।


Latest News