डाटा चोरी की समस्या हल करने में लगेंगे कई साल: जुकरबर्ग

  • डाटा चोरी की समस्या हल करने में लगेंगे कई साल: जुकरबर्ग
You Are HereGadgets
Tuesday, April 3, 2018-7:38 PM

जालंधर- हाल ही में एक स्टिंग ऑपरेशन के दौरान खुलासा किया हुआ कि करोड़ों फेसबुक यूजर्स के डाटा का इस्तेमाल अमरीकी राष्ट्रपति चुनाव में डोनाल्ड ट्रंप को फायदा पहुंचाने के लिए किया गया। भारत में आयोजित चुनावों से भी इसको जोड़ा जा रहा है। वहीं 5 करोड़ यूजर्स के डाटा चोरी मामले पर अब फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने एक नया बयान दिया है। मार्क ने कहा कि फेसबुक को यह समस्या सुलझाने में 'कई साल' का समय लग सकता है।

 

जुकरबर्ग ने फेसबुक की समस्याओं पर कहा कि यह हम इसे सुलझाने की कोशिश करेंगे, लेकिन इसमें कुछ साल का समय लग सकता है। मैं चाहता हूं कि ये सब तीन या छह महीने में सुलझ जाए, लेकिन वास्तिवकता है कि इनमें से कुछ सवालों के जवाब के लिए एक लंबा समय लगेगा।

 

इसके अलावा उन्होंने आगे कहा कि हम यूजर्स के डाटा को सिक्योर करने की पूरी कोशिश कर रहे हैं। हमने टूल्स के गलत इस्तेमाल को लेकर कम समय व्यतीत किया है। अब हम इस बारे में सोच-विचार कर रहे हैं और मुझे लगता है कि अब लोग कुछ खतरों को लेकर सजग हैं। वहीं न्यूज़ वेबसाइट Vox को दिए एक इंटव्यू में जुकरबर्ग ने कंपनी के बिजनस मॉडल का बचाव किया और पिछले हफ्ते एप्पल के सीईओ टिम कुक द्वारा की गई आलोचना पर पलटवार भी किया है। 


Latest News