बग ढूँढने वाले को Microsoft देगी 2.5 लाख डालर

  • बग ढूँढने वाले को Microsoft देगी 2.5 लाख डालर
You Are HereGadgets
Saturday, July 29, 2017-1:44 PM

जालंधर - विंडोज 10 को सुरक्षित और बग् मुक्त बनाने के लिए माइक्रोसाफट ने विंडोज बग बाउंटी प्रोग्राम के नये दौर का ऐलान किया है, जिस के अंतर्गत बग् ढूँढने वाले को 2,50,000 डालर का इनाम दिया जायेगा। यदि वह मायक्रोसाफट वर्चूअलायजेशन सॉफ्टवेयर में बग् ढूँढ लेता है। बग् ढूँढने वाले को 500 से ले कर 2,50,000 डालर दिए जाएंगे। माइक्रोसाफट ने बग् ढूँढने का प्रोग्राम साल 2012 से ही शुरू किया था। अब इस का विस्तार विंडोज 10 के लिए भी कर दिया गया है।

कंपनी की वैबसाईट पर बुधवार देर रात को डाले गई एक पोस्ट के मुताबिक किसी भी महत्वपूर्ण बग् कोड ऐगज़ीक्यूशन, प्रिवलेज या डिज़ाइन दोषों की बुनती, जो कि ग्राहक की आत्मता और सुरक्षा को खतरे में डालती है उस की जानकारी देने पर इनाम दिया जायेगा।

कंपनी ने घोषणा करते हुए कहा, "यदि कोई खोजकर्ता ऐसी बग् की रिपोर्ट करता है, जिस के बारे में माइक्रोसाफट को पहले से ही पता है तो उसकी जानकारी सब से पहले देने वाले को उच्चतम रकम का अधिकतम 10 प्रतिशत दिया जायेगा।" और तकनीकी कंपनियाँ जैसे गुग्गल, फेसबुक्क और एपल ने अपने -अपने साफटवेयर में बग् और दोष का पता लगाने वाली को इस प्रकार का इनाम देती हैं।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क  रजिस्टर  करें !