एंड्रॉयड और अाईअोएस यूजर्स के लिए Google Maps में शामिल हुअा नया फीचर

  • एंड्रॉयड और अाईअोएस यूजर्स के लिए Google Maps में शामिल हुअा नया फीचर
You Are HereGadgets
Thursday, May 31, 2018-12:22 PM

जालंधरः अमरीकी मल्टीनैशनल टैक्नोलॉजी कंपनी गूगल ने अपने Google Maps में एक नया फीचर पेश किया है। गूगल का यह फीचर एंड्रॉयड और अाईअोएस यूजर्स के लिए उपलब्ध है। उदाहरण के लिए अगर यूजर्स किसी जगह का नाम लिखकर सर्च करता है तो उसे रिव्यूज़ सर्च करने पर कई रिजल्ट दिखेंगे। एंड्रॉ़यड गूगल मैप्स पर अाप किसी जगह को सर्च करें और फिर रिव्यूज को टैप करें, फिर सर्च बार में उस जगह पर नाम टाइप करें जिसके बारें में अाप सर्च करना चाहते है। 

 

वहीं, अगर अाईओएस गूगल मैप्स की बात करें तो इसमें किसी जगह को सर्च करें और रिव्यूज़ सेक्शन के लिए स्क्रॉल डाउन करें, फिर अाप उस जगह का नाम सर्च करें, जिसके बारें में अापको जानकारी चाहिए। रिपोर्ट के मुताबिक, गूगल का यह फीचर एंड्रॉयड और अाईअोएस यूजर्स के लिए रोलअाउट होना शुरू हो गया है। वहीं, अगर अाप अापको यह फीचर अभी नहीं मिला है, तो अाप इसे अपडेट कर लें। 


 
इसके अलावा इससे पहले ऊपर दिखने वाले सर्च बार के ठीक नीचे एक स्क्रॉल बार को देखा गया था। फ्लोटिंग बार में सभी कैटिगरी जैसे पेट्रोल पंप, फार्मेसी, हॉस्पिटल, रेस्तरां, कैफे और सुपरमार्केट आदि ऑप्शन दिखाते हैं। वहीं, अब फ्लोटिंग बार को गूगल मैप्स के लेटेस्ट बीटा वर्ज़न में देखा जा सकता है।
 


Latest News