ब्रेक पैडल का इस्तेमाल किए बिना ही रुकेगी Nissan की यह नई कार

  • ब्रेक पैडल का इस्तेमाल किए बिना ही रुकेगी Nissan की यह नई कार
You Are HereLatest News
Monday, November 13, 2017-3:14 PM

जालंधर- जापानी वाहन निर्माता कंपनी निसान ने इलैक्ट्रिक अाटोमार्केट में कॉम्पिटीशन के लिए अपनी कार लीफ का अपडेटेड वर्जन पेश किया है। इस कार की खास बात यह है कि निसान लीफ को ई-पेडल के साथ पेश किया गया है। जिससे ड्राइवर को ब्रेक लगाने की जरूरत नही पड़ेगी। इसके अलावा कार में सिंगल लेन आॅटोनॉमस ड्राइव तकनीक प्रोपाइलट का भी इस्तेमाल किया गया है। यह तकनीक एक बार एक्टिवेट होने के बाद वाहन के आगे की दूरी को आटोमेटिक कंट्रोल करने में मदद करती है। इसमें ड्राइवर 30 km से 100 km के बीच स्पीड सेट कर सकता है।

PunjabKesari
प्रोपाइलट पार्क फीचर

इनके अलावा निसान लीफ इलेक्ट्रिक कार में प्रोपाइलट पार्क फीचर भी दिया गया है। इसकी मदद से ड्राइवर आॅटोमैटिकली कार को पार्क कर सकेगा। इस तकनीक से पार्किंग में एक्सीलेरेशन, ब्रेक, हैंडलिंग, गियर में बदलाव और पार्किंग ब्रेक्स आदि शामिल होंगे। 

PunjabKesari

फुल चार्ज पर 400 km का सफर

फुल चार्ज होने पर नई लीफ 400 किलोमीटर की दूरी तय कर सकती है। निसान की ग्लोबल डिजाइनिंग के सीनियर वाइस प्रेजिडेंट अल्फॉन्सो अलबाएसा ने कहा कि यह कार जीवनशैली को आसान करने जा रही है। जिस वक्त में आप पेट्रोल स्टेशन पर कार में पेट्रोल डलाते हैं, वह वक्त आप आराम करने में इस्तेमाल कर सकेंगे। 

PunjabKesari

 

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क  रजिस्टर  करें !