वनप्लस को लेकर एक अहम जानकारी का हुआ खुलासा

  • वनप्लस को लेकर एक अहम जानकारी का हुआ खुलासा
You Are HereLatest News
Tuesday, November 14, 2017-3:11 PM

जालंधरः हाल ही में चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी वनप्लस पर यह आरोप लगाया जा रहा था कि फोन से यूजर्स के पर्सनल डाटा को कलेक्ट किया जा रहा है। जिसके बाद कंपनी के सह संस्थापक कार्ल पेई ने कहा था कि ‘कंपनी डाटा कलेक्ट कर रही थी ताकि बेहतर ओवरऑल यूजर एक्सपीरिएंस के लिए Oxygen OS को कस्टमाइज किया जा सके।

 

वहीं, अब वनप्लस को लेकर एक नई खबर सामने आई है। जिसमें बताया गया है कि एक डेवेलपर ने ऐसा एप्लिकेशन ढूंढा है जिसे इस्तेमाल करके वन प्लस फोन का रूट ऐक्सेस किया जा सकता है। ट्विटर यूजर इलियट ऐल्डर्सन ने दावा किया है कि उन्होंने एक ऐसा बैकडोर ढूंढा है जो वन प्लस के सभी स्मार्टफोन्स में  है, जिसके जरिए फोन का फिजिकल ऐक्सेस करके उसे रूट किया जा सकता है।

 

 

 

वहीं, जिस डेवेलेपर ने इसका खुलासा किया है उसके मुताबिक EngineerMode.apk और DiagEnabled की मदद से वन प्लस डिवाइस को रूट किया जा सकता है। उसने यह भी कहा कि वो एक ऐसा एप्प जारी करना चाहते हैं जिससे सभी वनप्लस स्मार्टफोन्स का रूट ऐक्सेस किया जा सके।

 

आपको बता दें कि आम यूजर्स स्मार्टफोन के उसी हिस्से को यूज कर सकते हैं जो दिखता है, लेकिन सिस्टम ऐक्सेस करने के लिए उसे रूट करने की जरूरत होती है। रूट करने के बाद मोबाइल का पूरा सिस्टम ही बदल सकते हैं। इसलिए वन प्लस का यह बैकडोर काफी खतरनाक साबित हो सकता है।

 

 

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क  रजिस्टर  करें !