ग्लोबली लांच के बाद भारतीय ग्राहकों के लिए पेश किया गया OnePlus 6

  • ग्लोबली लांच के बाद भारतीय ग्राहकों के लिए पेश किया गया OnePlus 6
You Are HereLatest News
Thursday, May 17, 2018-8:07 PM

जालंधर : चीनी स्मार्टफोन निर्माता कम्पनी वनप्लस ने लंदन में आयोजित एक इवेंट के दौरान अपने लेटेस्ट स्मार्टफोन OnePlus 6 को कल लांच किया था। वहीं, अाज इस स्मार्टफोन को मुंबई में अायोजित कंपनी के इवेंट के दौरान इसे भारतीय ग्राहको के लिए पेश कर दिया है। इस लेटैस्ट स्मार्टफोन की सबसे बड़ी खासियत है इसमें दिया गया ड्यूल रियर कैमरा। इसके रियर में दो कैमरा सैंसर लगे हैं जिनमें से एक 20MP का कैमरा है वहीं दूसरा 16MP का कैमरा दिया गया है। कम्पनी ने दावा किया है कि यह स्मार्टफोन क्लियर क्रिस्प तस्वीरों को क्लिक करने में काफी मदद करेगा।

 

कीमत

- इसके 6GB RAM + 64GB ROM वेरिएंट की कीमत लगभग 34 हजार 999 रुपए) रखी गई है।
- वनप्लस 6 का 8GB RAM + 128GB ROM वेरिएट 579 डॉलर (लगभग 39 हजार 999 रुपए) में मिलेगा। 
- वहीं इसके टॉप वेरिएंट 8GB RAM + 256GB ROM वेरिएंट को 629 डॉलर (लगभग 44 हजार 999 रुपए) में उपलब्ध किया जाएगा। 
- इसे 22 मई को भारत में उपलब्ध किया जाएगा। वहीं इसका लिमिटेड एडिशन मॉडल 5 जून को उपलब्ध होगा।  

 

वनप्लस 6 के स्पैसिफिकेशन्स

बेहतरीन बड़ी डिस्प्ले
वनप्लस 6 में 6.28 इंच साइज की बड़ी डिस्प्ले दी गई है। इसे कम्पनी ने 19:9 फुल ऑप्टिक स्क्रीन बताया है जो स्मार्टफोन पर वीडियो सॉन्ग्स व मूवी देखने में काफी मदद करेगी। 

 

पावरफुल प्रोसैसर
इस स्मार्टफोन में क्वालकॉम का लेटेस्ट प्रोसेसर स्नैपड्रैगन 845 दिया गया है जो 2.8GHz की क्लॉक स्पीड पर काम करता है। यह प्रोसैसर ज्यादा मौमोरी वाली एप्स को आसानी से प्ले करने में मदद करेगा। वहीं गेम्स आदि को खेलने के लिए इसमें अलग से अड्रीनो 630 ग्राफिकल प्रोसैसर भी दिया गया है। 

 

लेटैस्ट डिजाइन
पहली बार इस स्मार्टफोन को कम्पनी ने ऑल ग्लास डिजाइन से तैयार किया है और इसमें गोरिल्ला ग्लास 5 की प्रोटेक्शन भी दी गई है जो स्मार्टफोन को गिरने पर टूटने से बचाएगी। कम्पनी ने इसे पूरी तरह से वाटर रजिस्टैंट बताया है। 


सेक्योरिटी फीचर्स
सेक्योरिटी को ध्यान में रखते हुए इस स्मार्टफोन में लेटैस्ट फेस अनलॉक दिया गया है जो महज 0.4 सैकेंड में चेहरे को स्कैन कर फोन को अनलॉक करने में मदद करेगा। वहीं इसमें लेटैस्ट तकनीक पर आधारित फिंगरप्रिंट सैंसर भी लगा है जो 0.2 सैकेंड में लॉक ओपन करने में मदद करता है। 

 

पावरफुल बैटरी
वनप्लस 6 में 3300mAh की बड़ी बैटरी दी गई है जो फास्ट चार्जिंग को स्पोर्ट करती है यानी इसे (5V 4A) चार्जर से आधे घंटे में फुल चार्ज किया जा सकता है।

 

ऑपरेटिंग सिस्टम
इस स्मार्टफोन में एंड्रॉयड 8.1 ओरिओ पर आधारित ऑक्सीजन OS 5.1 ऑपरेटिंग सिस्टम इंस्टाल्ड है। कम्पनी ने दावा किया है कि इसमें कई नए थीम्स व ऑप्शन्स दिए गए हैं जो यूजर्स को काफी पसंद आएंगे। 

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन